Movie prime

पाक से आया टिड्डियों का दल, कई राज्यों में फसलों को बर्बाद कर अब पंहुचा वाराणसी

इस वर्ष टिड्डी दल के हमले से देश के कई राज्यों में फसलों का काफी नुकसान हो चुका है. उत्तर भारत के भी कई राज्यों में टिड्डियों के दल ने हमला किया है. अब आतंक मचाने के बाद टिड्डी दल वाराणसी पहुंच गया है. गुरुवार को काशी विद्यापीठ विकासखंड के रास्ते टिड्डी दलों ने हमला… Read More »पाक से आया टिड्डियों का दल, कई राज्यों में फसलों को बर्बाद कर अब पंहुचा वाराणसी
 

इस वर्ष टिड्डी दल के हमले से देश के कई राज्यों में फसलों का काफी नुकसान हो चुका है. उत्तर भारत के भी कई राज्यों में टिड्डियों के दल ने हमला किया है. अब आतंक मचाने के बाद टिड्डी दल वाराणसी पहुंच गया है. गुरुवार को काशी विद्यापीठ विकासखंड के रास्ते टिड्डी दलों ने हमला कर दिया.

आपको बता दे कि टिड्डियों का एक छोटा दल मोहनसराय, शाहनबद, दरेखु में नजर आया है. इनसे बचाव के लिए जिला प्रशासन जुट गया है. जानकारी के मुताबिक अगर रात को जिले में कहीं भी ये टिड्डी दल सेटल होता है तो दवाई स्प्रे करने की प्रशासन की पूरी तैयारी है. इसके लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, दवाई, मैन्युअल स्प्रे पंप की पर्याप्त व्यवस्था है. शाम लगभग 6 बजे की लोकेशन के मुताबिक रात 10 बजे के बाद स्प्रे करने का काम शुरू होगा.