Movie prime

कोरोना के नए प्रकार आए सामने, भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें की रद्द

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये प्रकार ने पूरे विश्व में दहशत का माहौल पैदा कर दिया हैं. जी हां यह नया प्रकार पहले के वायरस से 70% ज्यादा तेजी से फैलता है. वही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से पुष्टि के बाद दुनिया के कई देशों ने तत्काल प्रभाव से ब्रिटेन आने-जाने… Read More »कोरोना के नए प्रकार आए सामने, भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें की रद्द
 
कोरोना के नए प्रकार आए सामने, भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें की रद्द

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये प्रकार ने पूरे विश्व में दहशत का माहौल पैदा कर दिया हैं. जी हां यह नया प्रकार पहले के वायरस से 70% ज्यादा तेजी से फैलता है. वही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से पुष्टि के बाद दुनिया के कई देशों ने तत्काल प्रभाव से ब्रिटेन आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है.

वही अब इसी कड़ी में भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है. वही यह निलंबन आज रात 12 बजे से शुरू होगा. उससे पहले आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है. बता दे कोरोना वायरस के इस नए स्ट्रेन को लेकर ब्रिटिश पीएम ने बताया कि कोरोना वायरस का एक नया प्रकार सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है.

ब्रिटिश हेल्थ एक्पर्ट्स के मुताबिक यह वायरस इतनी तेजी से फैलता है कि स्थिति ‘नियंत्रण से बाहर’ है. अधिकारियों ने कहा कि इस बात के अभी तक कोई प्रमाण नहीं मिले हैं यह वायरस पहले के वायरस से ज्यादा घातक हैं या नहीं. वही दूसरी ओर एक्सपर्ट्स की माने तो नए वायरस का वैक्सीन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.