Movie prime

बिहटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की निर्माण कार्य का विरोध, किसानों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को खदेड़ा..

बिहटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की चहारदीवारी का निर्माण रविवार को दर्जनों किसानों ने रोक दिया. हंगामा कर रहे दर्जनों किसानों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और ठेकेदार को खदेड़ दिया. किसानों ने आरोप लगाया कि अब तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा नहीं हुआ है, ऐसे में चहारदीवारी नहीं बनने देंगे. सरकार की योजना में… Read More »बिहटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की निर्माण कार्य का विरोध, किसानों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को खदेड़ा..
 

बिहटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की चहारदीवारी का निर्माण रविवार को दर्जनों किसानों ने रोक दिया. हंगामा कर रहे दर्जनों किसानों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और ठेकेदार को खदेड़ दिया.

किसानों ने आरोप लगाया कि अब तक जमीन अधिग्रहण का काम पूरा नहीं हुआ है, ऐसे में चहारदीवारी नहीं बनने देंगे. सरकार की योजना में हमलोग सहयोगी के रूप में कार्य कर रहे हैं. विकास के नाम पर अपनी कृषि योग्य भूमि भी ड्रीम प्रोजेक्ट में दे दी है, लेकिन एक सोची समझी साजिश के तहत अधिग्रहित प्लॉट के बीच में बची 17 एकड़ भूमि को अधिग्रहण से मुक्त कर चारों तरफ से चहारदीवारी का कार्य शुरू कर दिया गया है.

किसानों का आरोप है कि बीच में किसानों की बची भूमि के चारों तरफ चहारदीवारी बन जाएगी तो वे लोग अपनी भूमि पर जाकर कैसे खेती करेंगे.

मौके पर जिला भूअर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल, राजस्व समाहर्ता (एसी) राजीव कुमार श्रीवास्तव, एयरपोर्ट अधिकारी अशोक सिन्हा अंचलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा पहुंचकर किसानों से मिले. उनकी समस्या को सुनते हुए जल्द समस्या का निराकरण करने का आश्वासन देते हुए उन्हें शांत कराया. जिला भूअर्जन पदाधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट के लिये अधिग्रहित भूमि के बाद इसके और विस्तार की समीक्षा चल रही है.