Movie prime

हाफिज सईद, मसूद अजहर सहित 88 आतंकवादी संगठनों की सम्पत्ति जब्त करेगा पाकिस्तान

अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था ‘वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाये हैं. इसकी संपत्तियां जब्त होंगे और बैंक अकाउंट… Read More »हाफिज सईद, मसूद अजहर सहित 88 आतंकवादी संगठनों की सम्पत्ति जब्त करेगा पाकिस्तान
 

अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था ‘वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाये हैं. इसकी संपत्तियां जब्त होंगे और बैंक अकाउंट सील किये जायेंगे.

एक खबर में शनिवार को यह जानकारी दी गयी है. खबर के अनुसार इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने के आदेश दिये गये हैं. पेरिस स्थित एफएटीएफ ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस समय सीमा बढ़ा दी गई थी.