Movie prime

पटना : पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास करने पहुचें सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच पहुंचे. वे यहां पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास करेंगे. उनके साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित कई नेता मौके पर मौजूद हैं. स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने परियोजना के बारे में विस्तार से बताया. अस्पताल के प्राचार्य विद्यापति… Read More »पटना : पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास करने पहुचें सीएम नीतीश कुमार
 
पटना : पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास करने पहुचें सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच पहुंचे. वे यहां पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास करेंगे. उनके साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित कई नेता मौके पर मौजूद हैं. स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने परियोजना के बारे में विस्तार से बताया. अस्पताल के प्राचार्य विद्यापति चैधरी सभी अतिथियों का स्वागत कर रहे हैं.

इस परियोजना के तहत पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में अब 6 गुना अधिक मरीजों का इलाज हो पाएगा. 1754 बेड वाले पीएमसीएच को अब 5462 बेड वाले अस्पताल में बदला जाएगा. इमरजेंसी वार्ड में अब एकसाथ 200 नहीं बल्कि 1204 मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा. इसके साथ ही 12 तरह की आईसीयू 24 घंटे काम करेंगी.
तीन चरणों में 7 साल में तैयार होगा नया पीएमसीएच.
7 साल बाद पीएमसीएच नए रंग-रूप में दिखेगा. तीन चरणों में अस्पताल का विकास किया जाएगा. 5540 करोड़ की लागत से बनने वाले इस परियोजना में भवनों को भूकंपरोधी बनाया जा रहा है. इसके छत पर एयर एम्बुलेंस उतरने की व्यवस्था होगी. इसके साथ ही अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन भी बनाया जाएगा.

https://youtu.be/c1WK-nWlKgg