Movie prime

पटना : अब शहर के कई इलाकों में मात्र 15 रुपए में मिलेगा पौष्टिक भोजन

पटना नगर निगम शहर में लोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था करेगा. इसके लिए भामाशाह फाउंडेशन पटना को जिम्मेदारी दी गई है. यह संस्था पटना में मात्र 15 रुपए में मरीजों और परिजनों को पीएमसीएच में पौष्टिक भोजन खिला रही है. नगर निगम ने संस्था को शहर के कई… Read More »पटना : अब शहर के कई इलाकों में मात्र 15 रुपए में मिलेगा पौष्टिक भोजन
 
पटना : अब शहर के कई इलाकों में मात्र 15 रुपए में मिलेगा पौष्टिक भोजन

पटना नगर निगम शहर में लोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था करेगा. इसके लिए भामाशाह फाउंडेशन पटना को जिम्मेदारी दी गई है. यह संस्था पटना में मात्र 15 रुपए में मरीजों और परिजनों को पीएमसीएच में पौष्टिक भोजन खिला रही है. नगर निगम ने संस्था को शहर के कई इलाकों में भोजन की व्यवस्था करने का प्रस्ताव पास किया है. इसमें 15 रुपए में दिन में चावल, दाल, सब्जी भुजिया और अचार दिया जाएगा, जबकि रात में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाता है. नगर निगम का कहना है कि उक्त संस्था को निगम द्वारा सिर्फ स्थल चयन कर उपलब्ध कराया जाना है, जिसके लिए उनके द्वारा सेवा प्रदान करने के लिए अनुमति की मांग की गई है. इसके बदले में निगम फाउंडेशन से भाड़ा लेगा.

भामाशाह फाउंडेशन के संस्थापक विजय कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि गरीबों के लिए शहर में कुल 18 जगह 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली देने की योजना है. इसके लिए वह जगह का चयन किए हैं, जिसमें नगर निगम की अनुमति के बाद काम किया जाएगा. इसमें पटना नगर निगम के मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स के साथ शहर के कई हिस्सों में मजबूर लोगों को 15 रुपए में भोजन मिलेगा.

इन जगहों पर मिलेगी सुविधा-

मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स

अगमकुआं शीतला मंदिर

राजेंद्र नगर टर्मिनल के दोनों तरफ स्टेशन पर

बस स्टैंड में तीन जगह तीनों गेट पर

गांधी मैदान

एग्जीबिशन रोड पुल के नीचे

एनएमसीएच

कुर्जी

आईजीआईएमएस

सिविल कोर्ट के साथ कुल 18 जगहों पर भोजन की व्यवस्था करने का प्लान है, जहां गरीब मजदूर रहते हैं.