Movie prime

महान संत रविदास की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

महान संत, समाज सुधारक गुरु रविदास की जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करके कहा कि श्री गुरु रविदास जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. गुरु रविदास जी ने सामाजिक समानता, एकता, नैतिकता तथा परिश्रमरत… Read More »महान संत रविदास की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि
 
महान संत रविदास की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

महान संत, समाज सुधारक गुरु रविदास की जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करके कहा कि श्री गुरु रविदास जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. गुरु रविदास जी ने सामाजिक समानता, एकता, नैतिकता तथा परिश्रमरत रहने के मूल्यों पर बल दिया. आइए, हम उनकी शिक्षाओं का पालन करते हुए समता, एकता और न्याय पर आधारित समाज तथा देश के निर्माण के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ें.

वहीं संत रविदास को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘संत रविदास जी ने सदियों पहले समानता, सद्भावना और करुणा पर जो संदेश दिए, वे देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करने वाले हैं. उनकी जयंती पर उन्हें मेरा सादर नमन.’ इतना ही नही गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके कहा कि संत शिरोमणि श्री रविदास जी ने अपनी रचनाओं व कार्यों से पूरे समाज को एकता के सूत्र में बांधकर सभी वर्गों के कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया. उन्होनें जीवनभर कर्म को प्रमुखता देने और आंतरिक पवित्रता व निर्मलता का जो संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा. उन्हें कोटि-कोटि नमन.