Movie prime

राजगीर : 2021 में बिहार को मिलेगी पहले जू सफारी की सौगात

बिहार को अपने पहले जू सफारी की सौगात मिलने जा रही है. एतिहासिक महत्व वाले शहर राजगीर में इसका उद्घाटन 2020 में ही होना था लेकिन कोरोना संकट और दूसरे अन्य कारणों से ऐसा नहीं हो पाया. राजगीर में जू सफारी बनकर लगभग तैयार है. इसे सेंट्रल जू अथॉरिटी ने स्वीकृति दे दी है. यदि… Read More »राजगीर : 2021 में बिहार को मिलेगी पहले जू सफारी की सौगात
 
राजगीर : 2021 में बिहार को मिलेगी पहले जू सफारी की सौगात

बिहार को अपने पहले जू सफारी की सौगात मिलने जा रही है. एतिहासिक महत्व वाले शहर राजगीर में इसका उद्घाटन 2020 में ही होना था लेकिन कोरोना संकट और दूसरे अन्य कारणों से ऐसा नहीं हो पाया. राजगीर में जू सफारी बनकर लगभग तैयार है. इसे सेंट्रल जू अथॉरिटी ने स्वीकृति दे दी है. यदि सबकुछ ठीकठाक रहा तो नये साल में हमसब जू सफारी की सैर कर सकेंगे.

अभी एक दिन पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री नीतीशी कुमार ने राजगीर के वेणुवन सहित नये रोपवे के विकास कार्यों का जायजा लिया साथ ही इस हर हाल में अगले साल फरवरी तक पर्यटकों के लिए खोलने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह महत्वाकांक्षी परियोजना है जिसे अब जल्द ही प्रकृति प्रेमियों के लिए खोले जाने की उम्मीद है. सीएम नीतीश ने जनवरी, 2017 में लगभग 176 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की नींव रखी थी.

https://youtu.be/J2Kde1jtytY