Movie prime

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में 35 किलो ऊन की परत के साथ एक भेड़ को किया गया Resque

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में एक ऐसी भेड़ पाई गई है, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है. वैसे ये भेड़ आम भेड़ की तरह ही है. लेकिन ये भेड़ इसलिए वायरल हो गई क्योंकि इसके ऊपर 35 किलो ऊन की परत जमी हुई है. आपको बता दे कि ये भेड़ ऑस्ट्रेलिया के जंगलों… Read More »ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में 35 किलो ऊन की परत के साथ एक भेड़ को किया गया Resque
 
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में 35 किलो ऊन की परत के साथ एक भेड़ को किया गया Resque

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में एक ऐसी भेड़ पाई गई है, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है. वैसे ये भेड़ आम भेड़ की तरह ही है. लेकिन ये भेड़ इसलिए वायरल हो गई क्योंकि इसके ऊपर 35 किलो ऊन की परत जमी हुई है.  

आपको बता दे कि ये भेड़ ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में 5 साल तक इधर-उधर भटक रही थी. वहीं इस भेड़ को जब लोगों ने उसे देखा तो वह बिल्कुल ऊन के गोले जैसी दिख थी. इस भेड़ को पकड़कर जब उसके रोएं काटे गए तो उससे करीब 35 किलोग्राम ऊन निकला. इतना ही नही इस भेड़ को लोगों ने रेस्क्यू कर एनिमल रेस्क्यू सेंटर पर लाया. जिसके बाद इसी सेंटर पर भेड़ के शरीर से ऊन को अलग किया गया.

वहीं दूसरी ओर एडगर मिशन फार्म सेंचुरी के संस्थापक पैम अहर्न ने कहा कि,विश्वास नहीं हुआ कि ऊन के इतने ढेर के नीचे कोई भेड़ वास्तव में जिंदा रह सकती है. उन्होंने आगे कहा कि इस भेड़ की ऊन को कम से कम पांच साल तक नहीं काटा गया. पैम का मानना है कि जब ये भेड़ छोटी रही होगी, तभी जंगल में भटक गई होगी और इसे वापस शहर आने का रास्ता नहीं मिला होगा.