Movie prime

फिल्म ‘भारत’ का भावनात्मक सिन पर्दे पर मचा रहा धमाल

सलमान खान की फिल्म भारत दर्शकों से लेकर बाॅक्स ऑफिस तक में धमाल मचा रही है. फिल्म में सबसे ज्यादा सलमान खान के इमोशनल सिन को फैंस पसंद कर रहे हैं. इसमें अच्छी बात यह है कि देश का नाम भी भारत है और इस फिल्म के नाम के साथ इसमें मुख्य भूमिका निभाने वाले… Read More »फिल्म ‘भारत’ का भावनात्मक सिन पर्दे पर मचा रहा धमाल
 

सलमान खान की फिल्म भारत दर्शकों से लेकर बाॅक्स ऑफिस तक में धमाल मचा रही है. फिल्म में सबसे ज्यादा सलमान खान के इमोशनल सिन को फैंस पसंद कर रहे हैं. इसमें अच्छी बात यह है कि देश का नाम भी भारत है और इस फिल्म के नाम के साथ इसमें मुख्य भूमिका निभाने वाले किरदार सलमान का नाम भी भारत है. जिन्होंने भारत में बिताए 8 साल से लेकर 70 साल की उम्र तक के सफ़र को दर्शाया है. इसमें दिखाया गया है कि, किस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच हुए बंटवारे के समय 8 साल का बच्चा भारत अपनी मां, एक बहन और एक भाई को लेकर हिंदुस्तान पहुंचता है. जिस बच्चे का पिता और बहन पाकिस्तान की धरातल पर हीं दम तोड़ देता है वह कैसे हिन्दुस्तान में रहता है. किस तरह अपने पिता से किए वादे को पूरा करने की जद्दोजहद में लगा रहता है.

बता दें कि भारत के पिता ने वादा लिया था कि वह अपने परिवार का पूरा ख्याल रखेगा. भारत बचपन से ही सर्कस से जुड़कर अपने परिवार की मदद करता था. बाद में वह गल्फ कंट्रीज में तेल के कुओं में काम करता है. फिल्म के अंत में यह भी दिखाया गया है कि टीवी के कार्यक्रम के माध्यम से बिछड़ी हुई बहन मिल जाती है.