वाराणसी में शिखर धवन का पक्षियों को दाना खिलाना दो नाविकों को पड़ा महंगा, नाव चलाने पर बैन

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन का साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाना दो नाविकों को महंगा पड़ गया. जी हां वाराणसी पुलिस ने दशाश्वमेध के नाविक प्रदीप साहनी और सोमू का चालान किया है. इसके साथ ही पुलिस ने अगले तीन दिनों के लिए उनके नौका संचालन पर भी रोक लगा दी है.

बता दें कि 20 जनवरी को शिखर धवन वाराणसी दौरे पर थे, जहां उन्होंने नौकायन करने के दौरान साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाया था. इसके बाद नाविकों पर यह कार्रवाई हुई. वाराणसी में बर्ड फ्लू को लेकर घाट किनारे साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाने पर जिलाधिकारी ने रोक लगाया हुआ है. बावजूद इसके शिखर धवन का साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाते हुए फोटो वायरल हुआ था, जिसके बाद से वाराणसी के दशाश्वमेघ थाने में उस नाव का संचालन करने वाले नाविकों का चालान काटा गया.

पुलिस का मानना है शिखर धवन काशी घूमने आए थे. जिला प्रशासन के इस फरमान की उन्हें जानकारी नहीं थी, लेकिन वाराणसी में नौकायन कराने वाले नाविकों को इसकी जानकारी दी गई थी. जानकारी के बाद भी वो उन्हें प्रवासी पक्षियों के पास ले गए. इसके लिए नाविक सीधे तौर पर दोषी है.