Movie prime

अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया छोड़ने का आदेश, पश्चिमी इराक का करेंगे रुख

अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि जिन अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया को छोड़ने का आदेश दिया गया है, वे अब पश्चिमी इराक का रुख करेंगे और आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान चलाएंगे. रक्षामंत्री ने आगे कहा कि जिन मुद्दों पर काम किया जाना है, उनमें अमेरिकी हवाई मिशन का संचालन… Read More »अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया छोड़ने का आदेश, पश्चिमी इराक का करेंगे रुख
 

अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि जिन अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया को छोड़ने का आदेश दिया गया है, वे अब पश्चिमी इराक का रुख करेंगे और आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान चलाएंगे.

रक्षामंत्री ने आगे कहा कि जिन मुद्दों पर काम किया जाना है, उनमें अमेरिकी हवाई मिशन का संचालन कैसे किया जाएगा, सहयोगी दलों की भूमिका और आतंकवादी समूह के खिलाफ विशिष्ट अभियानों को अंजाम देने के लिए क्या अमेरिकी सैनिकों की एक छोटी टुकड़ी सीरिया में फिर से प्रवेश कर सकती है, जैसे मुद्दे शामिल हैं.

एस्पर ने आगे कहा कि मध्य पूर्व और ब्रसेल्स में नाटो मुख्यालय की उनकी सप्ताह भर की यात्रा का एक कारण आईएस के खिलाफ अभियान की बारीकियों पर काम करना है. डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने इस क्षेत्र में कुर्दों के खिलाफ तुर्की द्वारा 9 अक्टूबर को हमला शुरू करने से कुछ समय पहले पूर्वोत्तर सीरिया से सैनिकों की पूर्ण वापसी की घोषणा की थी.