Movie prime

मौसम : राज्य में दिसंबर से कड़ाके की ठंड देगी दस्तक, अगले दो दिनों में गिरेगा पारा

बिहार के कई जिलों में बादल के छाए रहने से पिछले दो दिनों में न्यूनतम पारे में कोई खास गिरावट नहीं दर्ज की गई. हालांकि मौसमविदों के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटों में तापमान एक से दो डिग्री नीचे आ सकता है. सूबे में उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही ठंडी हवा का आना… Read More »मौसम : राज्य में दिसंबर से कड़ाके की ठंड देगी दस्तक, अगले दो दिनों में गिरेगा पारा
 
मौसम :  राज्य में दिसंबर से कड़ाके की ठंड देगी दस्तक, अगले दो दिनों में गिरेगा पारा

बिहार के कई जिलों में बादल के छाए रहने से पिछले दो दिनों में न्यूनतम पारे में कोई खास गिरावट नहीं दर्ज की गई. हालांकि मौसमविदों के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटों में तापमान एक से दो डिग्री नीचे आ सकता है. सूबे में उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही ठंडी हवा का आना जारी है लेकिन बादलों के होने से रात के तापमान में इसका खास असर नहीं दिख रहा है. मौसमविदों न यह भी कहा है कि नवंबर के अंत तक कड़ाके की ठंड के आसार नहीं हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना का आकलन है कि दोबारा एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. यह पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की वजह से बनता है. बर्फबारी के एक से दो दिनों बाद इसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ता है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले चार से पांच दिनों में इस मौसमी सिस्टम का असर बिहार के मौसम पर भी पड़ेगा. अगले चार पांच दिनों में जैसे ही यह पश्चिमी विक्षोभ बिहार से गुजर जाएगा, उसके बाद ठंडी हवा फिर से बिहार में प्रवेश करेंगी, जिसके बाद पारे में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी.