Movie prime

बिहार में कोरोना की लहर कमजोर पड़ने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिलों से मांगी रिपोर्ट

बिहार में कोरोना की दूसरी वेव के कमजोर पड़ने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारी राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू कर दी है. जी हां यह तैयारी बाढ़ को ध्यान में रखकर की जा रही है. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग को पत्र लिखा गया है जिसमें बाढ़ प्रभावित जिलों से लेकर… Read More »बिहार में कोरोना की लहर कमजोर पड़ने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिलों से मांगी रिपोर्ट
 
बिहार में कोरोना की लहर कमजोर पड़ने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिलों से मांगी रिपोर्ट

बिहार में कोरोना की दूसरी वेव के कमजोर पड़ने के साथ ही पंचायत चुनाव की तैयारी राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शुरू कर दी है. जी हां यह तैयारी बाढ़ को ध्यान में रखकर की जा रही है. राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग को पत्र लिखा गया है जिसमें बाढ़ प्रभावित जिलों से लेकर प्रखंड और पंचायतों के बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी मांगी गई है. अगर सितंबर तक कोरोना की तीसरी लहर का कोई प्रभाव नहीं देखा जाता है तो आयोग दिसंबर तक चुनाव संपन्न कराने की रणनीति में जुटा है.

आपको बता दे कि बिहार में बाढ़ के दौरान उत्तर बिहार के कई जिलों में तबाही मच जाती है. इसके साथ ही कई समस्याएं भी सामने आती हैं. जिला मुख्यालय से संपर्क भंग हो जाता है, तो बहुत बड़ी आबादी पलायन कर जाती है. गांव के पीड़ित लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हो जाते हैं. ऐसे में आयोग द्वारा यह योजना बनाई जा रही है कि विस्थापित लोगों के लौटने के बाद चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाए. कोरोना की वजह से पंचायत चुनाव स्थगित कर दिये गए हैं.