Movie prime

सीधी नहीं बल्कि हमेशा उल्टी घड़ी पहनते हैं पीएम मोदी, वजह है बेहद खास

हमार देश के पीएम नरेंद्र मोदी न केवल एक राजनेता हैं बल्कि दुनिया में काफी पॉपुलर भी हैं. उनके काम करने का अंदाज, बोलने की भाषाशैली, पहनावा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. उन्हे नेताओं का स्टाइल आइकन कहा जाए तो अतिश्योक्ति न होगी. यहीं नहीं कई ग्लोबल लीडर भी उनकी स्टाइल पर फिदा… Read More »सीधी नहीं बल्कि हमेशा उल्टी घड़ी पहनते हैं पीएम मोदी, वजह है बेहद खास
 

हमार देश के पीएम नरेंद्र मोदी न केवल एक राजनेता हैं बल्कि दुनिया में काफी पॉपुलर भी हैं. उनके काम करने का अंदाज, बोलने की भाषाशैली, पहनावा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. उन्हे नेताओं का स्टाइल आइकन कहा जाए तो अतिश्योक्ति न होगी. यहीं नहीं कई ग्लोबल लीडर भी उनकी स्टाइल पर फिदा हुए हैं. पीएम मोदी ने अपने फैशन सेंस से दुनियाभर में हलचल मचाई है. खुद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा उनकी स्टाइल के मुरीद हैं. उनके काम करने का अंदाज, बोलने की भाषाशैली, पहनावा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. उन्हे नेताओं का स्टाइल आइकन कहा जाए तो अतिश्योक्ति न होगी. यहीं नहीं कई ग्लोबल लीडर भी उनकी स्टाइल पर फिदा हुए हैं. पीएम मोदी ने अपने फैशन सेंस से दुनियाभर में हलचल मचाई है. खुद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा उनकी स्टाइल के मुरीद हैं.

अक्सर उनके प्रशंसक उनके बारे में छोटी से छोटी चीज जानने के लिेये इच्छुक रहते हैं. वो जानना चाहते हैं कि मोदी किस ब्रांड के कपड़े पहनते हैं किस ब्रांड के एक्सेसरीज यूज करते हैं. आज हम आपको इन्हीं चीजों को बताने जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़े

Image result for pm modi dress

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपड़ा हमेशा अपनी पसंद का ही पहनते हैं. यहां तक की कपड़े का रंग और कपड़े का फैब्रिक भी खुद ही पसंद करते हैं. तभी तो उनके पहनावे की चर्चा देश-विदेशों में होती है. इसलिए तो हर एक के मन में ये उत्सुकता रहती है की PM मोदी के शूट और उनके कुर्ता कहां से सिलता है तो आप भी जान लीजिए पीएम मोदी के सभी कपड़े विपिन चौहान और जितेन चौहान नाम के टेलर सिलते हैं. ये दोनों भाई 1989 से PM मोदी के कपड़े तैयार करते आ रहे हैं, जिनकी JADE BLUE नाम की कंपनी है, जिसके मालिक विपिन चौहान और जितेन चौहान हैं.

Image result for pm modi JADE BLUE

साल 1989 में JADE BLUE के मालिक विपिन चौहान और जितेन चौहान दोनों भाई कुछ साल पहले दुकान के बाहर बटन में टाका लगाते थे और शर्ट सिलते थे. इनके पास PM मोदी 1989 से अपने कपड़े सिलवाते आ रहे है. तब से लेकर आज तक पीएम मोदी यहीं से कपड़ा सिलवाते हैं और JADE BLUE अब एक दुकान से 150 करोड़ की कंपनी बन गई है. इसका मतलब पीएम मोदी के कपड़े का ब्रांड ZADE BLUE है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चश्मे की कीमत

Image result for pm modi BVLGARI

प्रधानमंत्री मोदी के चश्मे BVLGARI ब्रांड के होते हैं, जो की इटली की कंपनी के है. BVLGARI का मुख्य काम आभूषण बनाने का था, लेकिन अब आपको BVLGARI ब्रांड के घड़ी, परफ्यूम, होटल भी देखने को मिल जाएंगे, लेकिन अभी बात कर रहे हैं चश्मे की जो हमारे प्रधानमंत्री चश्मा पहनते हैं. उसकी कीमत 30 हजार से 60 हजार रहती है.

पीएम मोदी हमेशा पहनते हैं उल्टी घड़ी

अब बात करते हैं पीएम मोदी की रिस्ट वॉच की. जो MOVADO कंपनी की है. जो की स्विजरर्लैंड कंपनी की है. MOVADO कंपनी की घड़ियों की कीमत 40 हजार से 1 लाख 90 हजार रुपए तक होती है और PM मोदी के बारे में ये भी कहा जता है कि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा उल्टी घड़ी क्यों पहनते हैं तो इसका जवाब है…ताकि उनका गुड लक बना रहे.

Image result for pm modi WATCH

एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने यह बताया है कि आखिर वह अपनी कलाई में उल्टी घड़ी क्यों बांधते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह कलाई में उल्टी दिशा में घड़ी इसलिए बांधते हैं, क्योंकि अक्सर उन्हें मीटिंग के दौरान समय देखना होता है, तो वह यह नहीं चाहते कि सामने बैठे लोगों को इसका पता चले. उन्होंने कहा कि उन्हें जब कभी ऐसी बैठकों में समय देखने की जरूरत होती है तो उल्टी दिशा में घड़ी होने की वजह से वह आराम से देख लेते हैं और लोगों को इसका पता ही नहीं चलता. पीएम मोदी ने कहा कि अगर मीटिंग के दौरान कलाई घुमाकर बार-बार घड़ी देखेंगे तो इससे मीटिंग में बैठे लोग अच्छा महसूस नहीं करेंगे.

पीएम मोदी का पेन भी है खास

सीधी नहीं बल्कि हमेशा उल्टी घड़ी पहनते हैं पीएम मोदी, वजह है बेहद खास

पीएम मोदी हमेशा MOUNT BLANC का पेन इस्तेमाल करते हैं, जो की जर्मनी की कंपनी का ब्रांड है. MOUNT BLANC यूरोप की सबसे ऊंची चोटी का नाम है. MOUNT BLANC पेन पीएम मोदी के अलावा अमिताभ बच्चन, दलाई लामा, वारेन बफ़ेट और बराक ओबामा भी इस्तेमाल करते हैं, पर जो पीएम मोदी पेन इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत 1,30,000 तक होती है.

पीएम मोदी मोबाइल के भी हैं शौकीन

Image result for pm modi mobile

वैसे भी हम सभी जानते हैं कि पीएम तकनीकी और टेक्नोलॉजी के मुरीद हैं. उन्होने मेक इन इंडिय डिजिटल इंडिया जैसी योजनाएं बनाई हैं. ताकि हमारा देश डिजीटल हो सकें. ऐसे में पीएम स्वयं मोबाइल फोन का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे. PM मोदी एप्पल ब्रांड का मोबाइल रखते हैं, जो की अमेरिका की कंपनी है और पीएम मोदी समय-समय पर मोबाइल के मॉडल चेंज करते रहते हैं, फिलहाल आजकल वे IPHONE 6 इस्तेमाल कर रहे हैं.

Image result for pm modi vodaFONE

अगर फोन है तो जाहिर सी बात है सोशल मीडिया पर रहने के लिए इंटरनेट भी होना जरूरी है. ऐसे में वे किस टेलिकॉम कंपनी का नेटवर्क यूज करते हैं ये जानना दिलचस्प होगा. तो चलिए बता ही देते हैं. पीएम अपने पास वोडाफोन का नेटवर्क रखते हैं.