सच्चिदानंद राय की ललन सिंह से हुई मुलाकात, जदयू में शामिल होने की चर्चा 
 

 

बिहार विधान परिषद स्थानीय निकाय के चुनाव के बाद पल-पल की राजनीति बदलती जा रही है. जो MLC निर्दलीय चुनकर आए हैं वह अपने लिए नया घर तलाश करने में लग गए है. इसी क्रम में भाजपा से बगावत कर सारण से विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हुए सच्चिदानंद राय ने शुक्रवार को जदयू अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अब बिहार के सियासी गलियारे से इनके जदयू में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. 

आपको बता दे कि सच्चिदानंद राय ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की हैं. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि 'जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव श्री हर्षवर्धन जी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री ललन सिंह जी से शिष्टाचार मुलाकात हुई। क्षेत्र के विकास के तथा भविष्य के बारे मे उनसे बातचीत हुई. उनका स्नेह और आशीर्वाद हमे मिला और भविष्य में भी सदा मिलता रहेगा.

 

इन दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान जदयू नेता हर्षवर्धन भी मौजूद थे. ललन सिंह से सच्चिदानंद राय की मुलाकात को इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा सकता है, क्योंकि लगातार जदयू की नजर हाल में हुए विधान परिषद का चुनाव जीतने वाले निर्दलीय एमएलसी पर गड़ी हुई है. जदयू विधान परिषद में अपनी स्थिति को किसी भी कीमत पर कमजोर नहीं रखना चाहता है. बिहार विधानसभा में नंबर तीन पार्टी बन चुकी जदयू परिषद में नंबर दो बनने की किसी संभावना को खत्म कर देना चाहती है. ऐसे में सच्चिदानंद राय का ललन सिंह से मुलाकात उनके जदयू में आने की संभावना को और मजबूत कर रहा है. 

सारण विधान परिषद स्थानीय निकाय से निर्दलीय चुनकर आए सच्चिदानंद इस विधान परिषद चुनाव में काफी सुर्खियों में रहे. पूर्व में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता रहे सच्चिदानंद राय को चुनाव से ऐन वक्त पहले बीजेपी ने टिकट नहीं दिया. जिसके बाद उन्होंने बगावत कर दी और निर्दलीय चुनाव लड़ गए. सिर्फ चुनाव लड़ा ही नहीं बल्कि भारी मतों से चुनाव को जीता भी. जीतने के बाद उन्होंने संदेश दिया कि जिन्होंने उनका टिकट काटा है, उन्हें जवाब मिल गया. अब चुनाव जीतने के बाद भी वे रुकने वाले नहीं है. उन्होंने इशारों-इशारों में यह भी ऐलान कर दिया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में छपरा या महाराजगंज से वह चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए अब उन्होंने नए घर की तलाश भी शुरू कर दी है.

वैसे जानकारी के अनुसार सच्चिदानन्द राय पर दूसरे दल के नेताओं ने भी डोरे डालने शुरू कर दिए. खबर है कि गुरुवार की शाम लालू यादव से टेलीफोन पर बातचीत की. अब सच्चिदानंद राय ने शुक्रवार को अचानक नीतीश के खासमखास नेता से मुलाकात कर फिर से सियासी सनसनी फैला दी है.

Read more at: https://newshaat.com/sports-segment/The-son-of-the-fruit-person-became-an-IPL-star-Sun-risers-i/cid7155368.htm