बिहार पुलिसकर्मियों को झटका, ड्यूटी के दौरान घायल होने या मृत्यु होने पर उन्हें नहीं मिलेगा पूरा खर्च 

 

नीतीश सरकार ने पुलिसकर्मियों को एक बड़ा झटका दे दिया है. अब राज्य के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के दौरान घायल होने या मृत्यु होने पर इलाज का पूरा खर्चा उन्हें नहीं मिलेगा. जी हां बिहार में अब पुलिसकर्मियों को इलाज के बाद अन्य सरकारी कर्मियों की तरह सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम की दरों के मुताबिक ही राशि का भुगतान किया जाएगा. इसका मतलब यदि दर से ज्यादा राशि इलाज पर खर्च होती है तो बाकी राशि का भुगतान पुलिसकर्मियों को करना होगा.

आपको बता दे कि पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग के माध्यम से इलाज के पूरे खर्च की प्रतिपूर्ति का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग को भेजा था, मगर वह मंजूर नहीं हो सका. विभाग ने वर्ष 2015 और 2017 के दो संकल्पों का जिक्र करते हुए आन ड्यूटी जख्मी या मृत पुलिसकर्मियों को अन्य सरकारी कर्मियों की तरह ही चिकित्सा में व्यय की गई राशि का नियमानुसार भुगतान की सलाह दी है. वैसे बता दे स्वास्थ्य विभाग में संशोधन प्रस्ताव खारिज होने पर पुलिस मुख्यालय ने अपने सभी इकाइयों के साथ रेंज और जिलों को पत्र लिखकर इस बारे में सूचित कर दिया है.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Bhagalpur-MP-Ajay-Mandal-accused-of-abusing-and-collecting/cid7194078.htm