मुजफ्फरपुर बॉयलर विस्फोट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज

 

मुजफ्फरपुर स्थित बेला इंडस्ट्रियल एरिया की नूडल्स फैक्ट्री का हादसा तूल पकड़ता जा रहा है. रविवार सुबह अंशुल स्नैक्स एंड बेवरेज कंपनी की फैक्ट्री में बॉयलर फट गया था. इसकी चपेट में आकर 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. इस हादसे को लेकर राज्य सरकार सख्त है और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. वहीं अब विस्फोट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज की गयी है. पीएम मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच करने का निर्देश दिये है. 

आपको बता दे कि इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये मुआवजा मंजूर किया है. वहीं, बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा राशि के साथ-साथ अन्य लाभ दिये जाने का ऐलान किया है. 

वहीं सूत्रों की माने तो बॉयलर की सफाई नहीं होने के कारण विस्फोट होने की बात कही जा रही है. बॉयलर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि बेला इंडस्ट्रियल एरिया की एक दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों की दीवारों में दरार आ गई. कई घरों की खिड़कियों के कांच भी टूट गए और दरवाजे भी हिल जाने की बात कही जा रही है. इस हादसे में 15 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/janata-dal-united-rajya-sabha-mp-king-mahendra-passes-away/cid6112335.htm