आचार संहिता उल्लंघन मामले को लेकर कोर्ट में पेश हुए लालू यादव 

 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव बुधवार की सुबह करीब 8 बजे हाजीपुर कोर्ट में पेश हुए. लालू यादव 2015 में दिए गए एक भड़काऊ भाषण के आरोप में आज कोर्ट में पेश हुए है. पेशी के दौरान लालू प्रसाद यादव ने अपना बयान दर्ज कराया. उन्‍होंने कहा कि वे निर्दोष हैं. वैसे बता दें लालू प्रसाद के कोर्ट में पेशी के दौरान भारी संख्या में राजद के नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

आपको बता दें कि लालू यादव के वकील श्याम बाबू राय ने बताया बताया कि लालू यादव ने कोर्ट में कहा कि इस मामले में वह पूरी तरह निर्दोष हैं. सिर्फ राजनीतिक साजिश के तहत उन पर यह मुकदमा कराया गया है. इस मामले में मेरी ऐसी कोई बात नहीं है कि इसे भड़काऊ माना जाए. लालू के वकील श्याम बाबू राय ने बताया कि दूसरे पक्ष की गवाही पहले ही हो चुकी है और अब डिफेंस की तरफ से गवाही शुरू हुई है; जिसमें लालू आज खुद कोर्ट पहुंचकर अपनी गवाही दी. 

आगे लालू यादव के वकील श्याम बाबू राय ने कहा कि, यह मामला 27 सितंबर 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान का है. 27 सितंबर 2015 को वैशाली के तेरसिया में लालू प्रसाद यादव ने भाषण दिया था. इस मामले में दूसरे पक्ष ने मामला दर्ज करवाकर गवाही में कहा है कि लालू प्रसाद यादव ने अपने भाषण के दौरान जातिसूचक और भड़काऊ शब्दों का प्रयोग किया था. इसमें फारवर्ड-बैकवर्ड की लड़ाई वाली बात कही गई थी, जिसके कारण दो जातियों के बीच में टकराव और तनाव की स्थिति बन गई थी. 

Read more at: https://newshaat.com/politics/Tejashwi-targeted-the-central-government-said-Agneepath-is/cid7844084.htm