अवैध खनन मामले को लेकर झारखंड की IAS अधिकारी समेत 20 ठिकानों पर ED की छापेमारी

 

अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने झारखंड में कार्यरत एक महिला IAS अधिकारी  पूजा सिंघल के आवास समेत कुल 20 ठिकानों पर छापेमारी चल रही हैं. वैसे बता दें प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने एक साथ रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर, दिल्ली-NCR और मुंबई में छापे मारे हैं.

आपको बता दें कि झारखंड की IAS अधिकारी पूजा सिंघल के सरकारी आवास पर  प्रवर्तन निदेशालय ने रेड किया है. इसके साथ ही झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कई खास लोगों के यहां भी प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है. वैसे जानकारी के मुताबिक रांची में ईडी की टीम  पंचवटी रेसीडेंसी, ब्लॉक नंबर9, चांदनी चौक हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर, पल्स हॉस्पिटल, बरियातू, आईएस पूजा सिंघल के सरकारी आवास में छापेमारी कर रही है. इसके अलावा झारखंड के खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, मुंबई, बिहार के मुजफ्फरपुर और दिल्ली-NCR में छापेमारी हुई हैं. 

जानकारी के अनुसार के प्रवर्तन निदेशालय को इस छापेमारी से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं. प्रवर्तन निदेशालय के  सूत्रों के अनुसार यह रेड देर रात तक चल सकती है. फिलहाल कौन-कौन से दस्तावेज हाथ लगे हैं इसका खुलासा नहीं हो पाया है. 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Announcement-of-by-election-for-one-seat-of-Rajya-Sabha-in/cid7337761.htm