PM की सुरक्षा में चूक मामले की जांच करेगी SC के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता वाली कमेटी 
 

 

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक मामले की जांच अब सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई वाली कमेटी करेगी. जिसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी के DG और इंटेलिजेंस ब्यूरो के पंजाब यूनिट के एडिशनल DG शामिल होंगे. सोमवार को चीफ जस्टिस एनवी रमना की अगुआई वाली बेंच ने यह आदेश दिए. फिलहाल, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने कहा है कि वह जल्द ही इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा.

आपको बता दे कि इससे पहले केंद्र सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि पंजाब सरकार की ओर से गठित जांच समिति पर उसे भरोसा नहीं है जबकि केंद्र की ओर से बनाई गई जांच समिति पर पंजाब सरकार ने कहा कि उसे इस समिति के जांच के तौर-तरीके पर भरोसा नहीं है. पंजाब सरकार ने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट को खुद इस मामले को अपने हाथ में लेकर जांच करनी चाहिए. पंजाब सरकार ने कहा कि वह पीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर है लेकिन उस पर सीधा आरोप लगाया जा रहा है.

वैसे बता दे पीएम मोदी का काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाते समय हुसैनीवाला फ्लाईओवर पर करीब 15 से 20 मिनट तक फंसा रहा. सुप्रीम कोर्ट वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह की अर्जी पर सुनवाई कर रहा है. अर्जी में पीएम की सुरक्षा में लगी सेंध की न्यायिक जांच की मांग की गई है. वहीं, इस मामले की जांच के लिए पंजाब सरकार एवं केंद्र सरकार ने समिति गठित की है.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/sonu-sood-sister-malvika-sood-will-join-congress-today/cid6203117.htm