मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपनी पत्नी को गिफ्ट किया ताजमहल जैसा माकन 

 

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल की तरह दिखने वाला घर बनाकर तोहफे में दिया है. ताजमहल की तरह दिखने वाले इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. वैसे बता दे ये घर बनाने में करीब तीन साल लग गया. इस घर की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इस घर में ताजमहल जैसी मीनारें भी हैं. 

रिपोर्ट्स के अनुसार ये घर बुरहानपुर के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी पत्नी मंजूषा को तोहफे में दिया है. यह असली ताजमहल की तरह ही दिखने वाला 4 बेडरूम का घर है. इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. इस ताजमहल जैसे घर में असली ताजमहल की ही तरह मीनारें भी हैं. घर की फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना और फर्नीचर मुंबई के कारीगरों से तैयार करवाया गया है. यही नहीं, घर के अंदर और बाहर, इस तरह से लाइटिंग की गई है कि रात के अंधेरे में भी यह घर एकदम असली ताजमहल की तरह ही चमकता दिखाई देता है. 

दरअसल, बुरहानपुर के रहने वाले आनंद चौकसे को हमेशा इस बात की कसक रहती थी कि दुनिया भर में प्यार की निशानी के तौर पर मशहूर ताजमहल उनके शहर बुरहानपुर में क्यों नहीं है. वहीं अपनी कसक को दूर करने के लिए आनंद चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा ही एक घर बनाकर तोहफ में दिया.

लखनऊ: किसानों की महापंचायत जारी, राकेश टिकैत ने कहा- एमएसपी एक बड़ा सवाल- https://newshaat.com/national-news/lucknow-farmers-mahapanchayat-continues/cid5799936.htm