वसीम रीजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

 

पिछले साल दिसंबर में हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था. कई दिनों तक चले इस  धर्म संसद में देश के तमाम धार्मिक नेताओं ने हिस्सा लिया और उसी दौरान वसीम रीजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी ने एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बातें बोली थी। जिसके बाद मामला काफी गरमाया लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पाई. लेकिन कल यानी की गुरुवार को हरिद्वार पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को हरिद्वार की सीमा नारसन में एंट्री करते ही गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दे कि 17 से 19 दिसंबर को उत्तरी हरिद्वार के वेद निकेतन आश्रम में हुई धर्म संसद दुनिया भर में सुर्खियों में है. धर्म संसद में एक विशेष वर्ग को लेकर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मुकदमा शहर कोतवाली में दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं धर्म संसद में दिए गए भड़काऊ भाषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया गया था, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा. गुरुवार को रिजवी के हरिद्वार आने की सूचना मिलने पर हरिद्वार पुलिस चौकस हो गई. डीआईजी-एसएसपी के निर्देश पर सक्रिय हुई पुलिस टीम ने रिजवी के काफिले को हरिद्वार  सीमा पर ही रोक लिया, जिसके बाद रिजवी को हिरासत में ले लिया गया.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/budget-session-of-parliament-will-start-from-january-31-wil/cid6230278.htm