तालिबान सरकार ने जारी किया एक और फरमान, महिलाओं को गाड़ी चलाने का लाइसेंस नहीं देने का आदेश

 

अफगानिस्तान में तालिबान सरकार का महिलाओं पर सितम जारी है. वहीं अब तालिबान ने महिलाओं को गाड़ी चलाने से रोकने की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है. तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं को गाड़ी चलाने का लाइसेंस नहीं देने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि तालिबान का नया फरमान ऐसे समय में आया है, जब पूरा देश बड़ी मानवीय त्रासदी का सामना कर रहा है. अफगानिस्तान में इस समय अनाज और दूसरे जरूरी सामान की भी किल्लत है. बता दें कि पिछले साल अगस्त में तालिबान ने अफगानिस्तान की अशरफ गनी सरकार को उखाड़ फेंका था और इसके बाद अपनी सरकार बना ली. इतना ही नहीं अफगानिस्तान पर तालिबान शासन कायम होने के बाद से  तालिबान ने महिलाओं पर काफी अत्याचार किया. जी हां तालिबान सरकार ने छठी क्लास के बाद लड़कियों के पढ़ाई करने पर रोक लगा दी थी. तालिबान के इस फैसले का पूरी दुनिया में विरोध हुआ था. बाद में सफाई देते हुए तालिबान ने कहा था कि यह फैसला शिक्षकों को कमी के चलते लिया गया. जल्द इसे फिर शुरू कर दिया जाएगा. 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Bihar-is-the-most-backward-and-poor-state-of-the-country/cid7329648.htm