दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने खरीदा Twitter 
 

 

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 44 अरब डालर (3.30 लाख करोड़ रुपये) में ट्विटर  को खरीद लिया.  जी हां ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलन मस्क के साथ हुई डील की जानकारी दी. डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है. उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

आपको बता दे कि टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिग्रहण के लिए फंड कैसे जुटाएंगे. यह वही कीमत है, जो एलन मस्क ने ट्विटर को ऑफर की थी. मस्क की तरफ से कहा गया था कि यह उनकी तरफ से बेस्ट और फाइनल ऑफर है. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के प्‍लेटफॉर्म के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. 

जिसके बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा, ''ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है, जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. हमारी टीम और उसके काम पर गर्व है.''

वैसे बता दे मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद इस बात की चर्चा शुरु हो गयी है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है. जिन्हें पिछले साल यूएस कैपिटल राष्ट्रपति चुनाव के बाद हुए हंगामे के बाद  प्रतिबंधित कर दिया गया था.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Once-again-the-timing-of-the-schools-of-Patna-changed-the-d/cid7250425.htm