Movie prime
बिहार में लॉटरी सिस्टम से 80 पुलिस अधिकारियों का तबादला
 

बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब पुलिसकर्मियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग लॉटरी के माध्यम से की जाएगी. ऐसे में अब कोई भी पुलिसकर्मी अपनी मर्जी से पोस्टिंग नहीं हासिल कर पाएगा.

Big order on transfer of policemen in bihar no posting of police officers  personnel in home district brvj - बिहार में डीजीपी के किस आदेश से नाराज हो  गए पुलिसवाले? जानें तबादलों

आपको बता दें कि पहले फेज में लॉटरी के माध्यम से पटना के अलग-अलग थानों में 80 पुलिस अधिकारियों की पोस्टिंग भी की गई है. इसको लेकर एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि इस प्रकिया में पारदर्शिता होती है और इसमें किसी भी पुलिसकर्मी को कोई भी शिकायत नहीं होती है. इतना ही नहीं ये भी जानकारी सामने आ रही है कि  जल्द ही पटना के और भी अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग होगी. यह प्रक्रिया भी लॉटरी के माध्यम से ही होगी. पटना के विभिन्न थाना क्षेत्रों में एसआई व एएसआई की पोस्टिंग जल्द ही होने वाली है. वहीं कई थानों में थानाध्यक्षों की भी पोस्टिंग होगी.

Rajasthan News: Major change in Rajasthan Police fleet, transfer of 232 RPS  officers, orders issued by Home Department : राजस्थान पुलिस बेड़े में बड़ा  परिवर्तन, 232 RPS अधिकारियों के तबादले, गृह ...

वैसे इस सिस्टम को लेकर बात करते हुए एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि रिक्त पदों के अनुसार थाना क्षेत्रों के नाम अलग-अलग पर्ची पर लिख दिया जाता है. जिसके बाद पर्चियों को एक बॉक्स में डाल दिया जाता है. जिसके बाद पुलिस कर्मी एक कतार में इससे एक पर्ची निकालते हैं. जिस पर्ची में जिस थाना का नाम आता है, उसी थाने में उस पुलिसकर्मी पोस्टिंग कर जाती है. इतना ही नहीं इसके अलावा अगर किसी भी पुलिसकर्मी को लॉटरी पोस्टिंग से समस्या है तो उसे इसके बाद एक उचित कारण बताना होता है. इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाता है.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Chief-Minister-Nitish-Kumar-will-shift-to-7-circular/cid7187264.htm