Movie prime
बिहार में पुल चोरी के बाद पंचायत भवन को बेचने का मामला आया सामने
 

बिहार में इन दिनों चोर काफी सक्रिय हो गए हैं. बीते दिनों राज्य से पुल चोरी की घटना सामने आई थी. वहीं इस बार सरकारी पंचायत भवन की चोरी का मामला सामने आया हैं. जी हां ये मामला मुज़फ्फरपुर के औराई प्रखंड से सामने आया है. 

औराई में मुखिया व सचिव ने पंचायत भवन बेचा

आपको बता दें कि भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामसूरत राय के विधानसभा क्षेत्र औराई के पंचायत भवन को यहां के मुखिया व पंचायत सचिव ने बेच दिया। यहां तक कि बुलडोजर से पंचायत भवन को तोड़ कर एक-एक ईंट बेच दी गई. मामला सामने आने के बाद बीते 29 अप्रैल को ही प्रखंड पंचायती राज अधिकारी ने इस पूरे मामले में दो दिनों के अंदर मुखिया तथा पंचायत सचिव से जवाब मांगा था. लेकिन दस दिनों के बाद भी मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है.

Nitish cabinet 2020 full list of Bihar govt ministers and their portfolios  ram surat rai bjp auarai Muzzaffarpur - नीतीश सरकार : रामसूरत राय ने ली  शपथ, कैसा रहा उनका सफर

इतना ही नहीं पंचायत भवन को तोड़कर बेचने के बारे में अब तक जिला मुख्यालय को भी जानकारी तक नहीं है. इस मामले में पूछे जाने पर प्रखंड पंचायती राज अधिकारी गिरिजेश नंदन ने कहा कि 29 अप्रैल के बाद से पंचायत सचिव छुट्टी पर हैं. मोबाइल भी स्वीच ऑफ है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि मौखिक रूप से जिला पंचायती राज अधिकारी को पूरे घटना से अवगत करा दिया गया है. उनके दिशा-निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी.

वैसे दूसरी तरफ पंचायत के मुखिया उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि औराई पंचायत भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था में था. कहीं भी बैठने की जगह नहीं थी. बीडीओ समेत अन्य पदाधिकारियों की सहमती से भवन तोड़ा गया है. उस जगह सामुदायिक भवन बनेगा, जहां बैठ कर विकास को गति दी जायेगी. इतना ही नहीं बीडीओ महेश्वर पंडित ने इस बात को ख़ारिज कर दिया उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. बीडीओ महेश्वर पंडित ने कहा कि, सरकारी भवन को बेचना अपराध है. नियमसंगत कार्रवाई की जाएगी.

Read more at: https://newshaat.com/bollywood/Sonakshi-Sinha-got-engaged-Shocked-fans-by-sharing-photos-o/cid7359397.htm