Movie prime
बिहार सरकार की बड़ी पहल, अब 59 साल तक के लोगों को फ्री में लगेगी बूस्टर डोज
 

बिहार सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ी पहल की है. बिहार सरकार ने 18 साल से 59 साल तक के सभी लोगों के लिए कोरोना की बूस्टर डोज को मुफ्त कर दिया है. वहीं इसको लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सरकार के इस फैसले से तकरीबन 5.25 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा. 

COVID-19 BOOSTER & THIRD DOSE VACCINE FREQUENTLY ASKED QUESTIONS | COLUMBUS  REGIONAL HEALTH

आपको बता दे कि मुफ्त में बूस्टर डोज लगाने के लिए होने वाला खर्च बिहार सरकार वहन करेगी और इसके लिए राज्य कैबिनेट ने सोमवार को 1314.15 करोड़ की स्वीकृति दे दी है. कैबिनेट की बैठक के बाद कैबिनेट सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि मुफ्त में बूस्टर डोज पर खर्च होने वाले 1314.15 करोड़ रुपए की राशि में से  583.43 करोड़ की राशि बिहार कंटिजेंसी फंड से जारी करने को भी मंजूरी मिल गई है. 

Bihar: CM Nitish Kumar Cabinet meeting nods for these agendas - NewsBharati

वैसे बता दे 60 साल से ऊपर और फ्रंटलाइन कर्मियों को बूस्टर डोज पहले से ही नि:शुल्क दिया जा रहा है. अब राज्य सरकार ने 18 से 59 साल के लोगों के लिए बूस्टर डोज को फ्री कर दिया है. बिहार में अबतक 9 लाख 88 हजार 056 व्यक्तियों को कोरोना टीके की बूस्टर डोज दी जा चुकी है. वर्तमान में बूस्टर डोज हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों को मुफ्त में दिया जा रहा है.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Rape-victim-is-battling-with-life-and-death-could-not-meet/cid7185378.htm