Movie prime
बिहार में 15 अगस्त को राज्य की सभी ग्राम पंचायतों और वार्डो में फहराया जाएगा झंडा, इसके लिए मिलेगा पैसा
 

बिहार में इस साल 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य की सभी 8067 ग्राम पंचायतों और 1.11 लाख वार्डों में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा. झंडा फहराने के लिए सभी पंचायतों-वार्डों को खर्च के रूप में एक-एक हजार रुपये दिए जाएंगे. इसको लेकर बिहार सरकार के पंचायती विभाग के तरफ से इस  सभी जिलाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है. बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि इस कार्यक्रम का आशय है कि देशवासियों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति आस्था पैदा हो और स्वतः अपने-अपने घरों पर झंडात्तोलन करें.

बिहार के हर पंचायत-वार्ड में 15 अगस्त को लहराएगा तिरंगा, झंडा फहराने खर्च को मिलेंगे एक हजार

आपको बता दें सभी जिलाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पूर्व ही सभी पंचायतों में एक विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर आजादी के विभिन्न पहलुओं एवं स्थानीय स्वतंत्रता सेनानियों पर प्रकाश डालना है. पंचायत मुख्यालय में मुखिया एवं वार्ड में वार्ड सदस्य द्वारा ध्वज संहिता 2022 के नियमों का पालन करते हुए सरकारी स्थानों यथा-पंचायत सरकार भवन, पंचायत भवन, मनरेगा भवन एवं वार्ड में बने हर घर नल का जल की टंकी पर ध्वजारोहन किया जाएगा. 

सम्राट चैधरी ने कहा कि स्थानीय आजीविका संगठनों से विभिन्न आकार यथा 20×30,16×24,6×9 का झंडा क्रय करने का निदेश दिया गया है. प्रत्येक पंचायत एवं वार्डों में ध्वजारोहन के लिए अधिकतम एक हजार रुपया छठे राज्य वित्त आयोग की सामान्य निधि से किया जाएगा.

Bihar Politics: BJP के मंत्री सम्राट चौधरी बोले- बिहार में गठबंधन की सरकार  चलाना काफी चुनौतीपूर्ण bihar minister cum bjp leader samrat choudhary says  it is Very challenging for us to work