Movie prime
75वें जन्मदिन पर समर्थकों ने पोस्टर में लालू को बना दिया भगवान
 

11 जून को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन है. इस बार लालू 75 साल के हो जाएंगे. यही वजह है कि लालू का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से आरजेडी के कार्यकर्ता मनाने की तैयारी कर रहे हैं. राजद की ओर से इसे  सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में पूरे राज्य में मनाया जाएगा. बिहार में राष्ट्रीय राष्ट्रीय जनता दल की ओर से इस दिन पूरे राज्य भर में पार्टी के सांसद, विधायक, विधान पार्षद , पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व विधानसभा पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव, जिला पदाधिकारी, प्रखंड अध्यक्ष सहित सभी सक्रिय पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं, पार्टी के जिला कार्यालय, प्रखंड कार्यालय सहित विभिन्न गांव, मोहल्ला में गरीबों को भोजन करायेंगे. 

Lalu Yadav News: हाई कोर्ट ने CBI को हड़काया... सिर्फ लालू यादव के मामले  में भेदभाव क्यों? पढ़ें कोर्ट की पूरी सुनवाई हू-ब-हू - Lalu Yadav Latest  News: Jharkhand High Court ...

आपको बता दें कि RJD ने कहा कि लालू प्रसाद का जीवन गरीबों के प्रति समर्पित रहा है. उनके मान सम्मान, हक और अधिकार के लिए हमेशा वे चिंतित रहें है. लालू प्रसाद ने सामाजिक सद्भाव के साथ हमेशा गरीबों के हित को सबसे ऊपर रखा है. इधर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन के मौके पर आरजेडी समर्थकों ने उन्हें भगवान की संज्ञा देते हुए राजधानी पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाया है. लंबे समय बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव इस बार अपने जन्मदिन के मौके पर राजधानी पटना में मौजूद है. इस बीच उनके समर्थकों ने अलग-अलग तस्वीरों के साथ पोस्टर लगा रखा है. 

news haat

वहीं अगर पोस्टर की बात करें लालू प्रसाद यादव के मुख्यमंत्री काल के दौरान की कई तस्वीरें उनके पोस्टर में लगाई गई है. साथ-साथ लालू प्रसाद यादव जब केंद्र में मंत्री हुआ करते थे उस वक्त की भी कुछ तस्वीरें हैं. कुछ तस्वीरें बहुत पुरानी है जब लालू प्रसाद यादव बिहार की सत्ता की बागडोर संभाल रहे थे. कई तस्वीरें लालू प्रसाद यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिख रहे हैं. तो कई तस्वीरों में लालू प्रसाद यादव जनसभाओं को संबोधित करते हुए एवं कई बड़े नेताओं से मिलते हुए भी साफ तौर पर दिख रहे हैं. 

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव का शनिवार को 75वां जन्मदिवस है. उनका राजनीतिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. फिलहाल वो चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और वो जमानत पर बाहर हैं. लंबे वक्त के बाद लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर अपनों के बीच जन्मदिन मनाएंगे. इसलिए भी पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए लालू का ये जन्मदिन खास है.