Movie prime
परशुराम जयंती पर खूब गरजे तेजस्वी, ब्रह्मर्षि समाज से किया ये वादा
 

भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच की ओर से पटना के बापू सभागार में परशुराम जयंती समारोह मनायी गयी. इस समारोह  में  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सम्मिलित हुए. तेजस्वी यादव ने भगवान परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया और ईद की सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ दी. इतना ही नहीं वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, जब हम समाजवाद और सामाजिक न्याय की बात करते है तो यह सबको शामिल करने और साथ लेकर चलने का सिद्धांत, नीति और विचार है. सामाजिक न्याय का का मतलब किसी को निकालना के लिए नहीं बल्कि सबको साथ लेकर आगे बढ़ने का है.

HN

तेजस्वी ने कहा कि, अगर हम सबकी बराबरी, समता, समानता, संपन्नता  और बेहतरी की बात करते है तो क्या यह गलत है? नहीं ना?? क्या ग़रीबों और वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए संघर्ष करना गलत है? गरीबी हर जाति धर्म में है. क्या गरीबी-बेरोजगारी हटाना जातिवाद है? क्या गरीबी हटाना देशभक्ति और राष्ट्रवाद नहीं है? बताइए ज़रा, बिहार के पास किस चीज़ की कमी है? हमारे पास मेधा है? प्रतिभा है? मेहनत है? सबसे अधिक मानव संसाधन है. लेकिन कमी सिर्फ़ विश्वास और संवाद की है.

आगे तेजस्वी ने कहा कि, अगर सब जाति/धर्म के लोग ठान लें कि बिहार को नंबर-1 बनाना है तो किसी माई के लाल में दम नहीं कि बिहार और बिहारियों को रोक दें. याद रखिए- एकता में ही शक्ति है. हमारी कोशिश है कि सब भाई साथ चले और बिहार को भी अन्य राज्यों की तरह विकसित बनायें. ब्राह्मण-भूमिहार समाज जागरूक है. ज्ञान और शिक्षा का प्रतिबिंब है. देश-प्रदेश में इतनी महंगाई, बेरोज़गारी और गरीबी व्याप्त है.आप लोग भी बीड़ा उठा लीजिए - यक़ीन मानिए सफलता मिलेगी.

तेजस्वी ने आगे कहा, देश में एक विचित्र क़िस्म का नैरटिव गढ़ा जा रहा है कि हिंदू खतरे में है. बताइए भला? हमारी कितने पुरखे और पुश्तें इस मिट्टी में रची और बसी है और ये हमें खतरे में बता रहे है. खतरे में इनकी कुर्सी है. भाजपा और सांप्रदायिक सोच के लोग असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहते है. लेकिन आप लोगों को मुद्दों पर टिके रहना है. हम समावेशी, सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति करते है. जिसमें सबका सहयोग और हिस्सेदारी रहे. मैं चाहता हूँ कि हम सब एकता और ज़िम्मेवारी के साथ बिहार को आगे बढ़ाए. आपका साथ रहा तो हम आर्थिक न्याय करेंगे. आर्थिक न्याय में सबका भला निहित है. जो पीछे छूट गए है उन सभी को साथ लेकर अब आगे बढ़ने का समय है. वैसे बता दें इस समारोह में बोचहां विधायक अमर पासवान, कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष सिंह मौजूद रहे.

CX