Movie prime
छठ पर्व को लेकर 22 जिले में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, सरकार का दावा नहीं होगी कोई गड़बड़ी
 

बिहार का महापर्व छठ आज से शुरू हो गया है। इसे लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही है। राजधानी पटना में भी सुरक्षा के चाक-चौबंद किए गए हैं। छठ को लेकर राज्य सरकार का दावा है कि कहीं भी गड़बड़ी नहीं होगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 22 जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस बल के आलावा होमगार्ड भी तैनात किया गया है। पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति जिला पुलिस की मदद से की गई है। 

एड

बता दें कि जिन 22 जिलों में पुलिस बल की तैनाती की गई है उनमें नालंदा, औरंगाबाद, कैमूर, जहानाबाद, गया, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, भागलपुर और मुंगेर भी शामिल है। इसके अलावा बेगूसराय, दरभंगा, समस्तीपुर, सारण, सीवान, मोतिहारी, कटिहार, पूर्णिया, बांका, जमुई और लखीसराय जिले शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय ने छठ महापर्व के मौके पर दंगा निरोधक कंपनियों की तैनाती जरूरत के मुताबिक करने का भी आदेश दिया है। रेंज आईजी और डीआईजी को इस संबंध में दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पटना में सबसे अधिक पुलिस बल तैनात किए गए हैं। पटना में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की टीम कंपनियों के अलावे 800 लाठीधारी पुलिस और 1000 होमगार्ड के जवान उपलब्ध कराए गए हैं। 

भोजपुरी गानें में अश्लीलता पर लग सकती है रोक- https://newshaat.com/bihar-local-news/obscenity-can-be-banned-in-bhojpuri-songs-the-matter/cid5717656.htm