Movie prime
जातीय जनगणना को लेकर RJD के बाद अब कांग्रेस देगी JDU का साथ!....अजित शर्मा ने कही ये बातें
 

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राजनीति में अजीब चीजें हो रही हैं। एक तरफ जहां भाजपा इस पर अपना अलग स्टैंड बनाए हुए है। वहीं दूसरी तरफ जदयू और राजद एकजुट है। बिहार की राजनीति में शायद ऐसा पहली बार हो रहा होगा जब दो विरोधी पार्टी किसी बात को लेकर एकजुट है। वहीं अब कांग्रेस ने भी इसे लेकर बयान दिया है। कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने कहा कि हम सब ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। 

जातीय जनगणना को लेकर कहा कि यह प्रस्ताव विधानसभा में दो बार सर्वसम्मति से पास हुआ था। हम सभी ने इसे अपना समर्थन दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम फिर से सर्वदलीय बैठक करेंगे। लेकिन भाजपा इसे लगातार टाल रही है। अजित शर्मा ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि जातीय जनगणना का क्रेडिट नीतीश कुमार को मिले। लेकिन हमलोग इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री के साथ हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस सड़क से सदन तक हर मुद्दे पर जदयू के साथ है, नीतीश कुमार के साथ हैं। अगर भाजपा साथ नहीं देती है तो हम उनका साथ देंगे। बिहार में विशेष राज्य का मुद्दा हो, या शिक्षा का या फिर जातीय जनगणना का, बिहार के विकास के लिए हम सब नीतीश सरकार के साथ हैं। 

Jagdanand Singh resigns from the post of RJD state president |RJD में मची  हलचल, जगदानंद सिंह ने प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से दिया इस्तीफा | Hindi News,  राजनीति

गौरतलब है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बड़ा बयान दिया था। जगदानंद सिंह ने इशारे- इशारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साथ में सरकार बनाने का ऑफर दिया था। बता दें कि उन्होंने कहा था कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर राजद नीतीश कुमार के साथ खड़ा है। नीतीश के सहयोगी दल जनगणना पर अलग-अलग राय रख रहे हैं। जो मंत्री नीतीश कुमार की नीति का समर्थन नहीं करते हैं, उसे उन्हें हटा देना चाहिए। जनगणना के मुद्दे पर सरकार पर कोई असर पड़ता है तो राजद साथ खड़ा होगा, राजद हमेशा कहता है कि आपके साथ हम लोग हैं। 

BJP के सूर्य नस्कार कार्यक्रम पर JDU ने किया बगावत- https://newshaat.com/bihar-local-news/jdu-revolted-on-bjps-surya-nasar-program-baliavi-said-belie/cid6194548.htm