Movie prime
BJP के सूर्य नस्कार कार्यक्रम पर JDU ने किया बगावत, बलियावी ने कहा- अल्लाह को मानते हैं, सूर्य के आगे नहीं करेंगे सजदा
 

बिहार में इन दिनों सूर्य नमस्कार पर बवाल मच रहा है। भाजपा ने आगामी 12 जनवरी को सूर्य नमस्कार दिवस मनाने का फैसला लिया है। लेकिन अब जदयू को इससे आपत्ति है। जदयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि मुसलमान सूर्य की अराधना नहीं कर सकता है क्योंकि सूर्य को अल्लाह ने पैदा किया है। रसूल बलियावी के इस बयान के बाद सियासत गर्मा गई है। जदयू एमएलसी के इस बयान की सभी तरफ चर्चा हो रही है। 

बलियावी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि मुसलमान कभी भी सूर्य की पूजा नहीं कर सकता क्योंकि सूरज को अल्लाह ने पैदा किया है। गुलाम रसूल बलियावी ने भाजपा की तरफ से सूर्य नमस्कार दिवस के आयोजन पर जो प्रतिक्रिया सामने आई है उसके मुताबिक बलियावी ने सूर्य नमस्कार को राजनीतिक और धार्मिक एजेंडा बनाए जाने पर सख्त एतराज जताया है। जदयू नेता ने कहा कि मुसलमान केवल अल्लाह की इबादत करता है और वह किसी के आगे सजदा नहीं कर सकता जिसे अल्लाह ने बनाया हो। बलियावी ने कहा है कि सूरज को भी अल्लाह ने बनाया है और हम केवल अल्लाह का सजदा करते हैं। 

नेताओं के बाद अब डॉक्टरों और जजों पर कोरोना का संकट- https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-after-the-leaders-now-the-doctors-and-judges-are-in-c/cid6193978.htm