Movie prime
राष्ट्रपति के बिहार आगमन की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बुलाई बैठक
 

बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 20 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं। वह दो दिन राज्‍य में रहेंगे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने इसी विषय पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी भेंट की थी।

बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक की। इस बैठक में विधानसभा अध्‍यक्ष ने राष्ट्रपति के पटना आगमन की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया। बैठक में बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह समेत सरकार के मंत्री शामिल थे। राष्ट्रपति की यात्रा के बारे में विजय सिन्हा ने बताते हुए कहा कि वह 20 अक्टूबर को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे। इसी दिन स्पीकर के सरकारी आवास में रात्रि भोज और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

बता दें, राष्ट्रपति के आगमन पर तैयारियों को लेकर शुक्रवार को भी स्पीकर की अध्यक्षता में विधानसभा की नियम समिति, सामान्य प्रयोजन समिति व विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई थी। सोमवार को आयोजित बैठक में भी राष्ट्रपति के आगमन और कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार-विमर्श हुआ। इस बैठक में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे। बिहार से राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का गहरा लगाव रहा है। देश के सर्वोच्‍च पद पर सुशोभित होने से ठीक पहले वे बिहार के राज्‍यपाल हुआ करते थे। बिहार में अपने कार्यकाल के दौरान उनके संबंध सभी दलों से काफी बेहतर रहे। वे बिहार की संस्‍कृति और विरासतों से अपना जुड़ाव हमेशा प्रदर्शित करते रहे हैं।

भारत बंद के समर्थन में सड़कों पर दिखी RJD, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी रहे अनुपस्थित- https://newshaat.com/bihar-local-news/rjd-seen-on-the-streets-in-support-of-bharat-bandh-leader/cid5340130.htm