Movie prime
अयांश की बढ़ी मुश्किलें, एसएमए के बाद अब कोरोना हुआ हावी, चल रही है जांच
 

बिहार के 12 महीने का अयांश अब एक और परेशानी से लड़ रहा है। मालूम हो कि अयांश पहले से स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (एसएमए) टाइप- 1 से पीड़ित है। वहीं अब उसे कोरोना संक्रमण ने जकड़ लिया है। इलाज के लिए उसे बेंगलुरू के मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। साथ ही अयांश की मां नेहा सिंह की जांच कराई गई तो वह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। अयांश की मां को उनकी देख रेख में लगा दिया गया है। 

अयांश की जांच रिपोर्ट आते ही बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अयांश को कोविड आईसीयू में भर्ती करा दिया गया। अयांश को फेफड़े में काफी संक्रमण है, कफ अधिक बन गया है। डॉक्टरों का कहना है कि जब भी किसी गंभीर बीमारी में कोरोना का संक्रमण होता है, वह जानलेवा हो जाता है।

गौरतलब है कि अयांश स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (एसएमए) टाइप- 1 बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी का एकमात्र इलाज 16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन है, जिसके लिए क्राउड फंडिंग चल रही है। कई लोगों ने अयांश के इलाज के लिए पैसे दान में दिए। इसमें बड़े-बड़े नेता और भोजपुरी फिल्म जगत के लोग भी शामिल हैं। हालांकि, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उसकी मदद की बात की गई तो उन्होंने सिरे से इनकार कर दिया था। बता दें कि क्राउड फंडिंग के माध्यम से अबतक आठ करोड़ से अधिक रुपये जुटा लिए गए हैं। 

Patna: भूमिहार-ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट की बैठक- https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-meeting-of-bhumihar-brahmin-social-front-president/cid5817004.htm