Movie prime
तीन कृषि कानूनों की वापसी पर बुधवार को बड़ा एक्शन, मंजूरी देगी मोदी कैबिनेट
 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को राष्ट के अपने संबोधन में तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। वहीं अब खबर मिल रही है कि मोदी कैबिनेट इस बुधवार यानि 24 नवंबर को इन कानूनों की वापसी पर अपने मंजूरी दे दगी। इसके बाद 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत में ही कानून वापस लेने की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

एड

शीतकालीन सत्र के शुरुआत के साथ ही इस कानून को वापस करने की कवायद शुरू होगी। 29 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में लोकसभा या राज्यसभा में तीन कानूनों के वापस करने के लिए बिल लाया जाएगा। पेश होने के बाद चर्चा या बिना चर्चा के बिल पहले एक सदन से और फिर दूसरे सदन से पारित होने के बाद मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राष्ट्रपति की मंजूरी मिलते ही कृषि कानून निरस्त हो जाएंगे। हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया में कितना समय लगेगा यह कहना तो मुश्किल है। लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएंगे। इससे तो उम्मीद बन रही है कि जल्द ही यह कानून निरस्त होंगे। 

चिराग पासवान ने CM के सवाल का दिया ये जवाब- https://newshaat.com/bihar-local-news/chirag-paswan-answered-cms-question-said-the-people-of/cid5794636.htm

लालू यादव फिर आएंगे बिहार? - https://youtu.be/ByIyuDeSloU