Movie prime

Bihar: पटना में एक ही परिवार के 6 लोग को हुआ कोरोना, पड़ोस के लोगों में मचा हड़कंप

 


राजधानी पटना से एक डराने वाला मामला सामने आया है। पटना में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह परिवार नेहरू नगर इलाके में रहता है। एक ही परिवार के दो भाइयों के साथ-साथ एक भाई की पत्नी उसकी बेटी और पिता शामिल हैं। शुक्रवार को पिता की स्थिति बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। बाकी चार लोगों की स्थिति में सुधार है। हालांकि, बेटी की तबीयत अभी भी खराब बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, संक्रमित परिवार के कई सदस्य दिवाली और छठ पूजा के दौरान बाहर से पटना आए थे। एक भाई रांची से और एक भाई सासाराम से पटना पहुंचे थे। परिवार के सदस्य साथ-साथ रहे और इसी दौरान एक-एक कर सदस्यों को बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई। रांची से आए एक भाई ने सबसे पहले निजी लैब में टेस्ट कराया। टेस्ट के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। तब परिवार के अन्य सदस्यों ने न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल में अपना जांच कराया और यहीं पर पांच अन्य लोग संक्रमित पाए गए। 

पीएम

इस मामले को देखते हुए अब राज्य सरकार की ओर से संक्रमित परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। इन सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी। पटना में इससे पहले इंग्लैंड से आया एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इस युवक के सैंपल को जांच के लिए डब्ल्यूएचओ भेजा गया है ताकि उसके कोरोना वैरियंट की जांच की जा सके। हालांकि, अभी तक उसकी रिपोर्ट आई नहीं है। बता दें कि वहीं अब पटना के नेहरू नगर में एक ही परिवार के 6 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद मोहल्ले और आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया है। 

गौरतल है कि कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए कोरोना टीकाकरण के शत - प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य में हर घर दस्तक अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मियों की टीम राज्य भर में घर - घर जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को वैक्सिनेटेड करने का कार्य कर रही है। अभी तक के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अबतक कुल 7,16,484 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं वर्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या 37 है। जबकि बात करें रिकवरी की तो बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.66 है। 

बिहार के खगड़िया जिले में कांग्रेस पार्टी ने निकाला विजय जुलूस- https://newshaat.com/top-stories/congress-party-took-out-victory-procession-in-khagaria-dist/cid5792532.htm