Movie prime
Bihar: अवैध बालू खनन मामले में बड़े अधिकारी के कई ठिकानों पर EOU की छापेमारी
 

अवध बालू खनन मामले में संलिप्त पाए जाने के बाद निलंबित चल रहे खान एवं भूतत्व विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार के दो ठिकानों पर बुधवार को आर्थिक अपराध ईकाई ( ईओयू) की टीम ने छापेमारी की है। संजय कुमार से जुड़े करोड़ों रूपये की संपत्ति का खुलासा किया गया है। राजधानी पटना के मशहूर खेतान मार्केट में कपड़े की दुकान और आर्या रोड स्थित मेडिकल दुकान में ईओयू की टीम ने रेड मारा है। 

बता दें, राज्य के चर्चित बालू खनन मामले में अब तक कई अफसरों और अधिकारियों पर गाज गिरी है। कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।  इसी मामले में बिहार के खान एवं भूतत्व विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार और चार खनन विकास पदाधिकारियों पर गाज गिरी थी। सरकार ने खान एवं भूतत्व विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, खनिज विकास पदाधिकारी प्रमोद कुमार, सुरेंद्र सिन्हा, राजेश कुशवाहा और मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया था। 

इस बाबत संजय कुमार के खिलाफ ईओयू ने आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर केस दर्ज किया था। बुधवार की सुबह इसी केस में सहायक निदेशक संजय कुमार के मेडिकल शॉप और खेतान मार्केट स्थित खुशी लहंगा स्टोर पर छापेमारी की गई है।  इसमें करोड़ों की चल-अचल सम्पत्ति के सबूत मिले हैं। सूत्रों की मानें तो सहायक अभियंता बालू माफियाओं से डायरेक्ट तौर पर जुड़े थे और मोटी रकम वसूली करते थे।

गांगेय डॉल्फिन की जनसंख्या गणना का कार्यक्रम शुरू होगा: अश्विनी चौबे- https://newshaat.com/bihar-local-news/gangetic-dolphin-population-census-program-will-start/cid5411628.htm