Movie prime
जिनकी जानें शराब से गई हैं, उन्हें मुआवजा दे बिहार सरकार: सुशील मोदी
 


बिहार में शराबबंदी पर मचे बवाल के बीच भाजपा सांसद ने राज्य के विभिन्न जिलों में शराब के कारण जा रही जानों पर दु:ख जताया है। सुशील मोदी ने जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने की घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले में प्रशासन को दोषी का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। स्पीडी ट्रायल के जरिए मौत के सौदागरों को फांसी की सजा दिलाई जाए। साथ ही उन्होंने मृतक के परिवार को मुआवाजा देने की बात की। सरकार को पीड़‍ित आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का विचार करना चाहिए।

सुशील मोदी ने कहा कि वर्ष 2016 में गोपालगंज के खजूरबन्नी में जहरीली शराब से 19 लोगों की जान जाने के बाद दोषी पाए गए नौ को फांसी और चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। ऐसे मामले में मृतक के परिवार का कोई दोष नहीं होता है। इसलिए ऐसे में सरकार की ओर से मुआवाजा देना चाहिए। उस समय भी आश्रित के परिवारों को चार-चार लाख का मुआवाजा दिया गया था। 


बता दें, कथित जहरीली शराब पीने से बिहार में 4 दिनों में एक के बाद एक 41 लोगों की जानें जाने से सूबे का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में अलग ही खेल शुरू हो गया है। विपक्षी पार्टियां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। 

बिहार के पुलिस स्टेशन में बिक रहे हैं शराब- https://newshaat.com/bihar-local-news/liquor-is-being-sold-in-police-station-in-bihar-commission/cid5712332.htm