Movie prime
बिहार के मोस्ट वांटेड अयूब खान को STF ने पूर्णिया से पकड़ा
 


लंबे समय से पुलिस की नजर से भाग रहा वांटेड अयूब खआन को एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की टीम ने पूर्णिया से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के पीछे एक तात्कालिक कारण 7 नवंबर से सिवान जिले के ही 3 युवकों का रहस्यमयी ढंग से लापता होना भी है। अयूब खान की तलाश पुलिस को लंबे समय से थी। 

अयूब खान की गिरफ्तारी उस समय हुई जब वह परिवार के साथ गंगटोक से नए साल की पार्टी कर मुजफ्फरपुर लौट रहा था। अयूब पर सिवान के तीन युवकों का अपहरण कर ठिकाने लगाने का आरोप है। इस मामले में सिवान नगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस अयूब की तलाश में जुटी थी। अयूब खान कुख्यात रईस खान का बड़ा भाई है।

ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों भाईयों की जुर्म के दुनिया में बड़ा नाम है। ये दोनों कुख्यात गैंगेस्टर खान ब्रदर्स के नाम से जाने जाते हैं। दोनों पर तमाम मुकदमे दर्ज है। रईस और अयूब दोनों भाई कभी सिवान के बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के मुख्य शूटर के रूप में भी जाने जाते थे। पिछले एक दशक से रईस शहाबुद्दीन का बागी बन गया है। सीवान में खान ब्रदर्स ग्रुप के नाम से अपना कारोबार करता था। 

मुख्यमंत्री ने दिया आदेश, IGIMS में पहली बार होगा जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट- https://newshaat.com/bihar-local-news/chief-minister-ordered-igims-will-have-genome-sequencing-te/cid6157806.htm