Movie prime
साल की सबसे चर्चित शादी में जुटे दिग्गज, ओसामा और हेरा को दिया आशीर्वाद
बारातियों के स्वागत के लिए स्थानीय स्तर पर राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी, हरिशंकर यादव, बच्चा पांडेय के साथ पूर्व एमएलसी टुन्ना, सहित अन्य सभी लोग तैयारी में लगे हुए थे.
 

बिहार से राजद के दिवगंत सांसद शहबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब का निकाह कल संपन्न हुआ। यह शादी काफी धूमधाम से हुई। सोमवार को मोतिहारी से दोपहर तीन बजे निकली बारात शाम के करीब 6 बजे सिवान पहुंची। इसके बाद बारातियों का जोरदार स्वागत किया गया। सिवान शहर के पुरानी किला चमड़ा मंडी स्थित एक होटल में बारात ठहरी। करीब 8 बजे गाजे-बाजे और हाथी-घोड़े के साथ बारात निकली और दरवाजे पर पहुंची। बारातियों के लिए जिस भव्य पंडाल का आयोजन किया गया है उसकी तुलना 'बाहुबली' फिल्म के सेट से की जा रही है। 

हेरा शहाब की मोतिहारी के रानीकोठी के चर्चित किसान सैयद इफ्तिखार खान के बेटे शादमान से शहाबुद्दीन की बेटी की शादी हुई है। इन दोनों की शादी को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। होटल से बारात निकलने के बाद उसका शहर के कई अलग-अलग जगहों पर स्वागत किया गया। जमकर आतिशबाजी के साथ बारात प्रतापपुर पहुंची। यहां धूमधाम से निकाह का कार्यक्रम संपन्न हुआ। यहां पूरे शाही अंदाज में शादी हुई। बता दें इस हाई प्रोफाइल शादी में 500 चूल्हे पर खाना बनाने की तैयारी की गई थी जिसमें मांसाहारी और शाकाहारी खाना भी शामिल थे। तरह- तरह के व्यंजन बनाने के लिए बंगाल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ व बाहर के कई जगहों से कुक को बुलाया गया था। 

शादी समारोह

बता दें कि बारातियों के स्वागत के लिए स्थानीय स्तर पर राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी, हरिशंकर यादव, बच्चा पांडेय के साथ पूर्व एमएलसी टुन्ना, सहित अन्य सभी लोग तैयारी में लगे हुए थे। वहीं शादी में कई खास मेहमानों को भी बुलाया गया था। पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, राजद विधायक रीतलाल यादव, पूर्व सांसद गिरधारीलाल यादव, जाप प्रमुख पप्पू यादव, अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान, जदयू एमएलसी राधाचरण साह, विधायक हरिशंकर यादव, बड़हरिया विधायक बच्चा पांडेय, पूर्व विधायक विजेन्द्र यादव समेत कई अन्य नेताओं की भीड़ जुटी थी. सबने अपना-अपना आशीर्वाद दिया। 

तेजस्वी यादव

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि इस शादी में कहीं ना कहीं शहाबुद्दीन की कमी खल रही है। उन्होंने कहा, "  साहब की बेटी हेरा शहाब की शादी है। आज हमारे बीच साहब नहीं हैं, उनकी कमी खल रही है। अगर साहब होते तो इस शादी में चार चांद लग जाता। फिर भी जो भी अतिथी आएंगे हम उनका स्वागत करेंगे। "  वहीं शादी में पहुंचे पप्पू यादव ने कहा , " आज शहाबुद्दीन होते तो बात कुछ और होती। आज उनके नहीं होने से खालीपन है। सबलोगों की आंखें एक ही चीज को तराश रही है। हमारे बच्चों के जीवन की एक नई शुरुआत है। हम मजबूत विरासत के स्तंभ हैं। जिस विरासत को वो छोड़कर गए हैं हमारे बच्चे संकल्प के साथ आगे बढ़ें। एक अच्छा इंसान होना ही बहुत बड़ी बात है।" 

गौरतलब है कि इस शाही शादी की तयारियों को लेकर देश भर में चर्चा है। कहा जा राह है ओसामा ने शादी को लेकर जिस तरह के इंतजाम, खाने-पीने से लेकर सजावट तक को संभाला उससे यह पता चल गया कि भाई ने पिता की कमी महसूस नहीं होने दी। इस शाही शादी की चर्चा बिहार ही नहीं बल्कि कई राज्यों में थी। इधर, शादी में भीड़ ज्यादा होने की खबर को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट था। बारात आने के पहले से ही पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था। 

Bihar: सीवान में आज शहाबुद्दीन की बेटी का निकाह और बेटे का वलीमा- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-marriage-of-shahabuddins-daughter-and-valima-of-son/cid5760366.htm