Movie prime
छठ पर्व में गाड़ी से निकलने वालों को नहीं होगी परेशानी, 14 जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था
 

आज से छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है। छठ बिहार राज्य का सबसे चर्चित पर्व है। इसे लेकर लोगों में बहुत उत्साह होता है। लोग साल भर से इस पर्व के आने का इंतजार करते हैं। ऐसे में आम दिनों की अपेक्षा काफी संख्या में लोग घरों से निकलते हैं। जाहिर है सड़कों पर जाम की परेशानी आम समस्या बन जाती है। वहीं इसे लेकर राजधानी में सरकार की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। 

छठ पूजा के दिन वाहनों की पार्किंग तय जगहों पर की जा सके इसके लिए प्रशासन की ओर से पटना के विभिन्न हिस्सों में कुल 14 जगहों पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। छठ व्रती व श्रद्धालु अपनी सुविधा के अनुसार संबंधित घाटों के नजदीक पार्किंग में अपने वाहन खड़े कर सकते हैं। छठ के दिन यानी कि 10 नवंबर को दोपहर 2-7 बजे तथा 11 नवंबर की रात 2 से सुबह 8 बजे तक अशोक राजपथ, पटना सिटी, बाइपास, बेली रोड सहित कई मार्गों पर वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। 

वहीं 10 और 11 नवंबर के पूर्वाह्न 10 बजे तक पटना जिले पहाड़ी मोड़ से दीदारगंज की ओर ट्रकों व व्यवसायिक वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इन वाहनों को मसौढ़ी मोड़ के रास्ते बिहटा-सरमेरा पथ के रास्ते फतुहा की ओर जाना होगा, जबकि बाढ़ मोकामा से पटना की ओर आने वाले ट्रकों का परिचालन फतुहा ओवरब्रिज से दो किमी पश्चिम से यू टर्न लेकर एनएच 30 होते हुए बिहटा-सरमेरा पथ से होगा। मनमानी करने व नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ यातायात पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

राम नरेश चौरसिया पर हमले को पत्रकारों ने बताया निंदनीय- https://newshaat.com/bihar-local-news/journalists-called-the-attack-on-ram-naresh-chaurasia/cid5719112.htm