Movie prime
नीति आयोग की रिपोर्ट से बेखबर हैं CM नीतीश, कहा- "पता नहीं ई सब"
 

नीति आयोग की रिपोर्ट से बेखबर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया के सवालों से अपना पल्ला झाड़ लिया है। दरअसल, नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को दर्शाया गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में केवल छह बेड प्रति लाख आबादी उपलब्ध हैं। यह डेटा अन्य राज्यों की तुलना में बेहद कम है। इस रिपोर्ट के आने से विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर हमलावर है। हालांकि, आज जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मीडिया ने इस विषय में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया के सवालों को नजरअंदाज करते हुए कहा कि उन्हें इन सब के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता। इसके बाद वह आगे बढ़ गए। मुख्यमंत्री के इस रैवया की अब सभी ओर चर्चा हो रही है। इससे पहले मीडिया ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से भी इस रिपोर्ट के बाबत सवाल किया। लेकिन उन्होंने भी मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। 

जहां एक ओर मुख्यमंत्री समेत उनकी सरकार मीडिया के सवालों से बचते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार को घेरे में लेते हुए कहा था,  "16 वर्षों के थकाऊ परिश्रम के बूते बिहार को नीचे से नंबर-1 बनाने पर नीतीश जी को बधाई। 40 में से 39 लोकसभा एमपी और डबल इंजन सरकार का बिहार को अद्भुत फायदा मिल रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार देश के जिला अस्पतालों में सबसे कम बेड बिहार में हैं, 1 लाख की आबादी पर मात्र 6 बेड।" वहीं उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मंगल पांडे के 16 वर्षों के कार्यकाल में चमकी बुखार, कोरोना व इलाज के अभाव में प्रतिवर्ष राज्यवासियों की जान जाती रही है। लेकिन फिर भी वह स्वास्थ्य से जुड़े सवालों पर और सरकार की नाकामी पर चुप्पी साधे हुए हैं। 

NITI Aayog की रिपोर्ट को लेकर तेजस्वी का तंज, कहा- बिहार को नीचे से नंबर-1 पर ले जाने के लिए बधाई!- https://newshaat.com/bihar-local-news/tejashwi-yadav-surrounds-cm-regarding-niti-ayog-report/cid5373581.htm