Movie prime
महाअष्टमी के दिन देवी पूजा करते दिखे CM नीतीश, छोटी पटन देवी के बाद बड़ी पटन देवी का किया दर्शन
 

देशभर में दशहरा का धूम मचा है। आज नवरात्र के आठवां दिन है और आज के दिन देवी दुर्गा के 'महागौरी' स्वरूप की उपासना की जाती है। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पटना के अलग अलग मंदिरों में जाकर माता दुर्गा की पूजा अर्चना की। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने पटना के अगमकुआं स्थित माता शीतला देवी के मन्दिर जा कर पूजा की। माता शीतला देवी के मंदिर में नीतीश कुमार ने करीब दस मिनट तक पूजा अर्चना की। बता दें, इस मौके पर बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे। 

सीएम नीतीश कुमार

नीतीश कुमार शीतला माता के मंदिर के बाद छोटी पटन देवी और बड़ी पटन देवी के दर्शन करने के बाद पटना सिटी के मारूफगंज स्थित बड़ी देवी के दरबार पहुंचे। महाअष्टमी के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना सिटी के हाजीगंज स्थित छोटी पटनदेवी मंदिर पहुंचकर माता के दरबार में अपना सिर झुकाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना कर सूबे में अमन चैन के लिए प्रार्थना की। 

बता दें कि आज नवरात्र के आठवां दिन है। इस दिन देवी दुर्गा के 'महागौरी' स्वरूप की उपासना की जाती है।  देवी महागौरी की पूजा को महाअष्टमी की पूजा के रूप में भी जाना जाता है। माना जाता है कि देवी दुर्गा के इस रूप की पूजा करने से असंभव भी संभव हो जाता है। भक्तों के पापों का नाश होता है। वहीं पटना के कई इलाकों में भव्य पंडाल बनाए गए हैं। 

लालू के सपोर्ट में उतरे JDU विधायक गोपाल मंडल- https://newshaat.com/bihar-local-news/jdu-mla-gopal-mandal-came-out-in-support-of-lalu-told-tej/cid5486884.htm