Movie prime
बिहार में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोरोना टीकाकरण शुरू, CM नीतीश ने बच्चों को दिया सर्टिफिकेट
 

देशभर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के कोरोना वायरस टीकाकरण का अभियान 3 जनवरी यानी की आज से शुरू हो गया. वहीं बिहर में भी किशोरों को कोरोना का टीका सोमवार से प्रारंभ हो गया हैं. वैसे बता दे पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (आइजीआइएमएस) में मुख्‍यमंत्री नीतीश की मौजूदगी में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे.

ZXCZ


आपको बता दे कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों के कोरोना टीकाकरण के लिए बिहार के सभी जिलों में अलग से टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. बिहार में सोमवार से 15 की उम्र पार वालों के लिए शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान के तहत कुल 2801 केंद्र बनाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि सर्वाधिक टीकाकरण केंद्र भोजपुर जिले में 229, गया जिले में 243, पश्चिम चंपारण जिले में 204 और नवादा जिलें में 208 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

इसके अलावा 100 से अधिक नए टीकाकरण केंद्र बेगूसराय, बक्सर, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा और सुपौल जिले में बनाए गए हैं. वहीं, सौ से कम और 50 से अधिक टीकाकरण केंद्र औरंगाबाद, दरभंगा, कैमूर, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सीतामढ़ी और सिवान जिले में बनाए गए हैं। शेष जिलों में 50 से कम नए टीकाकारण केंद्र बनाए गए हैं.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/from-tomorrow-children-of-15-to-18-years-will-get-corona-va/cid6158728.htm