Movie prime
नशा मुक्ति दिवस: नहीं पिएंगे शराब....CM के साथ सभी अधिकारी और कर्मचारी ने ली शपथ
 


नशा मुक्ति दिवस के 26 नवंबर के अवसर पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को पुन: शराब नहीं पीनी की शपथ दिलवाई है। साथ ही दूसरों को भी शराब का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करना है। शराबबंदी कानून के समर्थन को लेकर सुबह 11 बजे राज्य के मुख्य सचिव से लेकर राज्य के सभी विभागों व कार्यालयों के पदाधिकारी और कर्मचारी ने मद्य निषेध की शपथ ली। इसके लिए पटना के ज्ञान भवन में कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी समेत सभी विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे। 

पीएम

शराबबंदी को सफल बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार के सभी कर्मचारी व अफसर ने अपने-अपने सरकारी कार्यालयों में शराब का सेवन न करने की शपथ ली। सभी ने इससे जुड़ा शपथ-पत्र भी भरा और अपना हस्ताक्षर किया। इसकी प्रति डीएम के माध्यम से मुख्यालय तक जाएगी। वहीं नशा मुक्ति दिवस के आयोजन में यह भी चर्चा हुई कि गांधीजी किस तरह हमेशा शराब का विरोध किया करते थे। उन्होंने कहा था कि शराब आदमियों से न सिर्फ उसका पैसा छीन लेती है, बल्कि उनकी बुद्धि भी हर लेती है। शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है। गांधीजी ने कहा था कि यदि मुझे एक घंटे के लिए भारत का तानाशाह बना दिया जाए तो मैं सबसे पहले शराब की सभी दुकानों को बिना क्षतिपूर्ति के बंद कर दूंगा। 

JDU नेता पर जानलेवा हमला, PMCH किया गया रेफर- https://newshaat.com/bihar-local-news/deadly-attack-on-jdu-leader-referred-to-pmch/cid5822958.htm