Movie prime
धनतेरस: खूब खरीददारी हुई पटना के बाजार में, मंदी के बादल छंटे
 

कोरोना का खतरा कम होने के साथ ही पर्व त्योहार मनाने का जोश लौटा है। इसकी बानगी देखिए कि बीते दो सालों के बाद इस साल धनतेरस के मौके पर जमकर खरीदारी हुई। हम बात कर रहे हैं बिहार की राजधानी पटना के बाजार की। धनतेरस पर जमकर खरीदारी से पटना का बाजार निहाल हो गया। वाहन, ज्वेलरी, बिजली के सामान, बर्तन बाजार सभी जगह जो मंदी बीते दो सालों से छाई हुई थी वह हट गई। बता दें, धनतेरस के मौके पर पटना के बाजार में जबरदस्त रौनक देखने को मिली। एक अनुमान के मुताबिक पटनावासियों ने 1100 करोड़ रुपये से अधिक की खरीदादारी की। 

अधिक खरीददारी के कारण कहीं चांदी के सिक्के कम पड़ गए तो वहीं सोने के सिक्के भी जमकर बिके। बेली रोड राजा बाजार स्थित श्रीहरि ज्वेलर्स में राजधानी का सबसे महंगा आभूषण बिका। राजधानी में 85 लाख तक हार बिका। धनतेरस के मौके पर पटना के चार पहिए वाहनों के शो रूम से एक हजार से अधिक और दो पहिया वाहनों के शो रूम से दो हजार से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी दी गई। चार सौ करोड़ के करीब वाहनों का बाजार रहा। टोयोटा  शोरूम के मुताबिक धनतेरस पर 172 गाड़ियों की बिक्री हुई। इसमें सबसे अधिक 47 गाड़ी फॉच्यूनर बिकी। अर्बन क्रूजर 36, ग्लैजा 38 और क्रिस्टा की 30 गाड़ी निकली। 15 करोड़ के करीब व्यापार हुआ। मारुति एजेंसी से मिले अपडेट के मुताबिक धनतेरस पर 440 गाड़ियां की डिलीवरी हुई।

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा- https://newshaat.com/bihar-local-news/former-punjab-cm-captain-amarinder-singh-resigns-from-congr/cid5692501.htm