Movie prime
छठ को लेकर जिला प्रशासन का निर्देश, मुजफ्फरपुर के कई घाटों की होगी बैरिकेडिंग
 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के एक दर्जन घाटों की बैरिकेडिंग की जाएगी। इन घाटों के खतरनाक होने के कारण यहां छठ करने में खतरा हो सकता है। इस लिहाज से जिला प्रशासन की ओर से घाटों की बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। खतरनाक घोषित किए गए घाटों में मीनापुर के कोदरिया घाट, हरशेर घाट, डुमरिया कोनम और जामिन मठिया घाट है। कटरा में धनौर हाई स्कूल घाट, कटरा पीपा पूल, अख्तियारपुर और पतारी और वरी चंदौली घाट है। कांटी में संगम घाट, सीढ़ी घाट, अखराघाट और आश्रम घाट समेत अन्य है। 

Ad

गौरतलब है कि मानसून के बाद से इन नदियों में पानी का उफान जोरों पर था। हालांकि, फिलहाल जलस्तर में कमी आई है। लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से यहां पर छठ करना खुद की जान को जोखिम में डालना साबित हो सकता है। इसलिए प्रशासन ने इन्हें खतरनाक घाट घोषित किया है। वहीं अब इन घाटों पर बैरिकेडिंग कराने का काम शुरू किया जाएगा। बैरिकेडिंग के भीतर ही रहकर छठ व्रती सूर्य देवता को अर्घ्य देंगे। इसके आगे जाने पर सख्त पाबंदी रहेगी। नहाने के दौरान भी सतर्कता बरतनी होगी। साथ ही सुरक्षा के लिए इन घाटों पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तैनाती भी की जाएगी। यही नहीं मोटर बोट की एक टीम भी तैयार की जाएगी जो लगातार निगरानी करती रहेगी।

लालू यादव से जुड़ी बड़ी खबर, किडनी ट्रांसप्लांट की चल रही है तैयारी- https://newshaat.com/bihar-local-news/big-news-related-to-lalu-yadav-preparation-for-kidney/cid5704378.htm