Movie prime
Doctors' Dialogue: तेजस्वी यादव ने किया डॉक्टरों से संवाद, CM पर साधा निशाना
 मैंनै खुद अपने सरकारी आवास पर डॉक्टरों, बेड, दवा सहित सभी जरूरी सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया कराई. पार्टी के विधायकों ने भी कोरोना के दौर में लोगों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी. 
 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज यानी कि रविवार को पटना के बिरचंद पटेल मार्ग स्थित पार्टी ऑफिस में राज्य के डॉक्टरों के साथ संवाद किया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस संवाद के जरिए बिहार की खराब व्यवस्था को लेकर डॉक्टरों से बातचीत की। इस दौरान डॉक्टरों से बातचीत कर रहे हैं और उनके सवालों का जवाब भी दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सत्ता पक्ष पर निशाना भी साधा। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कोरोना काल के दौरान राजद चिकित्सा प्रकोष्ठ की तरफ से किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सत्ता में नहीं होने के बावजूद हमने जो काम किया वह अभूतपूर्व है। चिकित्सा प्रकोष्ठ ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं सत्ता पक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मेडिकल का क्षेत्र हो या इंजीनियरिंग का क्षेत्र हो सभी जगह पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि अगर यदि हमारी पार्टी जीतती है तो पहले कैबिनेट मीटिंग में  10 लाख नौकरी देने की बात की थी। हमारे इस प्रण पर मुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा था कि कहां से देंगे। वहीं भाजपा ने 19 लाख नौकरी देने की जुमलेबाजी की थी। 

राज्य में जिस तरह की स्वास्थ्य व्यवस्था होनी चाहिए। उस प्रकार की स्वास्थ्य व्यवस्था जिला स्तर पर दिखती नहीं है। कोरोना के समय की बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना के समय में वेंटीलेटर की कमी थी। सरकार ने उपलब्ध भी कराया तो कई जगह पर देखा गया कि वेंटीलेटर को चलाने के लिए व्यक्ति का अभाव देखा गया। वहीं उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों की संख्या काफी कम रही है। तेजस्वी ने कहा, " मैंनै खुद अपने सरकारी आवास पर डॉक्टरों, बेड, दवा सहित सभी जरूरी सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया कराई। पार्टी के विधायकों ने भी कोरोना के दौर में लोगों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी। "

वहीं इस संवाद में डॉक्टरों से भी सवाल लिए गए। मुजफ्फरपुर से आए डॉक्टर नागेंद्र कुमार ने कहा कि बिहार सरकार अभी सीट बढ़ाई जा रही है, जैसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 150 सीट बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि मधुबनी का भी लगभग यही हाल है। पर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाने वाले प्रोफेसर की कमी है। इसलिए तो जगह जगह से ऐसी खबरें आती हैं कि मेडिकल के बच्चे कॉलेज की परीक्षा में फेल हो जा रहे हैं। वहीं एक महिला डॉक्टर ने तेजस्वी यादव से सवाल किया कि डेंटिस्ट के लिए वैकेंसी क्यों नहीं निकलती। एक अन्य महिला डॉक्टर ने नेता प्रतिपक्ष से पूछा कि क्या राजद जानकार और शिक्षित वर्ग के लोगों को पार्टी में जगह देगी। इस सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा,  " हमें खुद एक्सपर्ट लोगों की जरूरत है । लोग आएं, जुड़े, काम करें। उनका पूरा सम्मान होगा। " वहीं उन्होंने कहा कि हमने तो नहीं देखा कि किसी भी राज्य की सरकार ने इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टरों को बुलाकर संवाद किया हो। 

नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर तेजप्रताप ने सीएम पर कसा तंज, जानिए क्या कहा- https://newshaat.com/bihar-local-news/tej-pratap-took-a-jibe-at-the-cm-regarding-the-report-of/cid5386629.htm

यहां देखें तेजस्वी को लाइव- https://fb.watch/8p9_3fGm2K/